Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

प्रयागराज में LIVE मर्डर: BJP विधायक के बहनोई के दो बेटों को निलंबित सिपाही ने मारी गोली, एक की मौत

Janjwar Desk
31 Dec 2021 5:19 PM GMT
प्रयागराज में LIVE मर्डर: BJP विधायक के बहनोई के दो बेटों को निलंबित सिपाही ने मारी गोली, एक की मौत
x

प्रयागराज में LIVE मर्डर: BJP विधायक के बहनोई के दो बेटों को निलंबित सिपाही ने मारी गोली, एक की मौत

LIVE Murder in Prayagraj: योगी सरकार कहती है 2017 से पहले यूपी में जंगलराज था, लेकिन हालात अभी बदले नहीं हैं। प्रयागराज के कीडगंज में गुरुवार की शाम हुए हत्याकांड का CCTV सामने आया है। बीच सड़क आबकारी विभाग के निलंबित सिपाही ने भाजपा विधायक संजय गुप्ता के बहनोई के 2 बेटों की गोली मार दी।

LIVE Murder in Prayagraj: योगी सरकार कहती है 2017 से पहले यूपी में जंगलराज था, लेकिन हालात अभी बदले नहीं हैं। प्रयागराज के कीडगंज में गुरुवार की शाम हुए हत्याकांड का CCTV सामने आया है। बीच सड़क आबकारी विभाग के निलंबित सिपाही ने भाजपा विधायक संजय गुप्ता के बहनोई के 2 बेटों की गोली मार दी। एक की मौत हो चुकी है। जबकि मृतक का सगा भाई और दो अन्य लोग घायल हुए हैं। इसमें सिपाही दौड़-दौड़कर विधायक के रिश्तेदार सगे भाइयों को गोली मार रहा है। घायल भाई जमीन पर गिर गए थे, इसके बावजूद सिपाही उन पर फायर झोंकता रहा और आसानी से भाग निकला।

उधर, इस घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपित सिपाही के घर में आग लगा दी और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। वहीं देर रात एडीजी जोन मौके पर पहुंचे और चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है। निलंबित सिपाही विमलेश सहित चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, चायल से BJP विधायक संजय गुप्ता के रिश्तेदार विनोद का चाट का कारोबार है। जिनके दो लड़के संदीप और विशाल हैं। गुरुवार की रात 8 बजे विशाल अपनी चाट की दुकान पर थे। तभी आबकारी विभाग का निलंबित सिपाही विमलेश पांडेय आया। बाहर खड़े होकर दुकान को देखने लगा। इस पर विशाल ने कहा कि क्या घूर रहे हो? इस पर सिपाही को ताव आ गया, उसने पिस्टल निकालकर संदीप और उसके भाई विशाल उर्फ राजन के सीने पर सीधी फायरिंग कर दी।

गोली लगने से विशाल और संदीप जमीन पर गिर गए। इसके बाद भी सिपाही फायरिंग करता रहा। फायरिंग की चपेट में आने से ग्राहक राजजी और वहां से निकल रहे छात्र नारायण तिवारी भी गोली लगने से घायल हो गए। सभी का इलाज एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात तक भाजपा विधायक संजय गुप्ता एसआरएन अस्पताल में डटे रहे। शुक्रवार सुबह विशाल की मौत हो गई।

करछना का रहने वाला आरोपी

घटना में आबकारी के निलंबित सिपाही समेत कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। विमलेश मूलरूप से करछना का रहने वाला है। विवादित मकान में विमलेश अपने दोस्तो व अन्य के साथ बैठता है। उसी के सामने चाट की दुकान पर संदीप ने सीसीटीवी लगा रखा है। इसको लेकर भी निलंबित सिपाही विरोध करता था।

देर रात एडीजी जोन मौके पर पहुंचे

विधायक के रिश्तेदार पर फायरिंग व बवाल की सूचना पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश मौके पर पहुंचे। परिजनों सहित आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद एडीजी ने चौकी प्रभारी नाका मानवेंद्र मिश्रा, मुख्य आरक्षी और बीट कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। आईजी रेंज की ओर से तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए गए।

Next Story

विविध