Top
उत्तर प्रदेश

नंबर प्लेट पर 'हाईकोर्ट' लिखी लखनऊ की कार मप्र में जब्त, क्या इसी कार से उज्जैन पहुंचा विकास दुबे?

Janjwar Desk
9 July 2020 10:53 AM GMT
नंबर प्लेट पर हाईकोर्ट लिखी लखनऊ की कार मप्र में जब्त, क्या इसी कार से उज्जैन पहुंचा विकास दुबे?
x
सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि पुलिस एक कार को बरामद किया है जिसके नंबर प्लेट पर 'हाईकोर्ट' लिखा हुआ है और उसी कार से विकास दुबे चार राज्यों का सफर तय कर उज्जैन पहुंचा था...

उज्जैन। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि पुलिस एक कार को बरामद किया है जिसके पीछे 'हाईकोर्ट' लिखा हुआ है और उसी कार से विकास दुबे चार राज्यों का सफर तय कर उज्जैन पहुंचा था।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, यह गाड़ी लखनऊ के इंदिरा नगर में रहने वाले मनोज यादव के नाम से दर्ज है। वहीं पुलिस अब विकास दुबे और गाड़ी का कनेक्शन खंगाल रही है। जब विकास दुबे पकड़ा गया तो उसके पास एक बैग था। बैग में कुछ कपड़े, एक मोबाइल, उसका चार्जर और कुछ कागजात है। ये मोबाइल विकास का ही था। इसी मोबाइल से विकास दुबे ने कई लोगों से संपर्क किया था। सम्पर्क करने के बाद विकास फोन ऑफ कर लेता था और फिर फौरन अपनी जगह बदल लेता था।

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद पूरे उज्जैन में तलाशी अभियान चलाया गया था। इस दौरान एक गाड़ी मिली, जिस पर लखनऊ का नंबर और हाईकोर्ट लिखा था। पुलिस गाड़ी को थाने ले आई। इसके बाद गाड़ी को ढूंढते हुए दो लोग थाने पहुंचे और उन्होंने बताया कि यह मेरी गाड़ी है।

उज्जैन के थाने में पहुंचे दोनों लोगों ने अपने आपको वकील बताया और कहा कि वो उज्जैन घूमने आए थे। इसके बाद दोनों वकीलों को पुलिस ने थाने में बैठा लिया है और पूछताछ की जा रही है। पुलिस को शक है कि विकास दुबे इसी कार से उज्जैन आया है। फिलहाल दोनों वकीलों से पूछताछ की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक वकील मनोज यादव की पत्नी ने विकास दुबे के संपर्क में होने के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके साथ ही मनोज यादव ने भी अपनी पत्नी से फोन पर बात की और सभी आरोपों को खारिज किया है।

मनोज यादव के लखनऊ घर पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है। उनकी पत्नी से पूछताछ की जा रही है। पत्नी से पूछा जा रहा है कि किन हालात में मनोज यादव उज्जैन गए हैं। इस बीच खबर है कि विकास दुबे ने जिस बिट्टू का नाम लिया था, उसकी उज्जैन पुलिस तलाश कर रही है।

Next Story

विविध

Share it