Top
उत्तर प्रदेश

यूपी में छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा को जिंदा जलाया, बचाने गए पिता भी झुलसे

Janjwar Desk
8 Nov 2020 8:01 AM GMT
यूपी में छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा को जिंदा जलाया, बचाने गए पिता भी झुलसे
x

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के एक गांव में छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक नाबालिग छात्रा को जिंदा जला दिया गया है, जलती बेटी को बचाने गए पिता भी आग में झुलस गए हैं...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध कितने बढ़ गए हैं और कानून व्यवस्था की स्थिति कैसी है, यह लगातार सामने आ रहा है। उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के एक गांव में छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक नाबालिग छात्रा को जिंदा जला दिया गया है। जलती बेटी को बचाने गए पिता भी आग में झुलस गए हैं। फिलहाल, गंभीर रूप से घायल छात्रा को इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया गया है। इससे पहले, बलिया के पड़ोसी जिले देवरिया में भी छेड़छाड़ का विरोध करने वाली लड़की के पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बलिया में ताजा मामला दुबहड़ थाना क्षेत्र के एक गांव का है। कोचिंग जा रही छात्रा के साथ गांव के दबंग लड़के ने छेड़छाड़ की कोशिश की, जिसका लड़की ने विरोध किया। आरोप है कि बाद में आरोपी दबंग लड़के ने छात्रा के घर में घुसकर उसे जिंदा जला दिया। छात्रा को गंभीर हालत में वाराणसी भेजा गया है। जलती हुई अपनी बेटी को बचाने गए उसके पिता भी झुलस गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बुरी तरह झुलस चुकी पीड़ित छात्रा अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। पीड़ित छात्रा के परिजनों की मानें तो गांव के ही पड़ोस में रहने वाला एक दबंग लड़का उसे कई दिनों से कोचिंग जाते वक्त परेशान करता था और उसकी बात न मानने पर जिंदगी बर्बाद करने की धमकी देता था।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि शनिवार की देर रात लड़के ने घर में घुसकर केरोसिन तेल डालकर छात्रा को जिंदा जला दिया। चीखने चिल्लाने पर अपनी बेटी को बचाने गए पिता भी झुलस गए। अभी पीड़ित छात्रा का गंभीर हालात में वाराणसी में इलाज चल रहा है। वहीं घटना के बाद मौके पर SP देवेंद्रनाथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से जानकारी ली। फिलहाल, मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it