Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mirzapur News: पुलिस ने पति को रोका पुलिस चौकी में तो दबंगों ने पत्नी को घर में अकेला देख पेट्रोल-डीजल डालकर जलाया, हालत गंभीर

Janjwar Desk
25 March 2022 8:52 AM GMT
Mirzapur News: पुलिस ने पति को रोका पुलिस चौकी में तो दबंगों ने पत्नी को घर में अकेला देख पेट्रोल-डीजल डालकर जलाया, हालत गंभीर
x

Mirzapur News: पुलिस ने पति को रोका पुलिस चौकी में तो दबंगों ने पत्नी को घर में अकेला देख पेट्रोल-डीजल डालकर जलाया, हालत गंभीर

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश प्रदेश में दोबारा डबल इंजन की सरकार आने के बाद भी दबंगों का खौफ लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। दबंगों को न तो कानून व्यवस्था का भय है और ना ही सरकार के बुलडोजर का।

संतोष देव गिरी की रिपोर्ट

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश प्रदेश में दोबारा डबल इंजन की सरकार आने के बाद भी दबंगों का खौफ लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। दबंगों को न तो कानून व्यवस्था का भय है और ना ही सरकार के बुलडोजर का। पिछले 1 सप्ताह के अंदर मिर्जापुर जनपद में जिस प्रकार से अपराधों का ग्राफ बढ़ा है उसे देख लोग सरकार की कार्यप्रणाली पर खासकर के कानून व्यवस्था को लेकर सवाल करने लगेे हैं। जिले के कछवा थाना क्षेत्र की एक किशोरी के साथ हुए गैंगरेप तथा लालगंज कोतवाली क्षेत्र की एक किशोरी कि एक तरफा प्रेम के चलते गांव के ही एक युवक द्वारा गला कसकर की गई हत्या की घटना से लोग अभी उबर भी नहीं पाए थे कि गुरुवार की भोर मेंं लालगंज कोतवाली क्षेत्र केेेे ही राहकला समसदिया गांव में दबंगोंं ने कानून व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुए एक 55 वर्षीय महिला को डीजल पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। जिसमें वह बुरी तरह सेेेेेेे झुलस कर जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। इस घटना से जहांं सनसनी फैल गई है वहीं पीड़ित परिवार दहशत में है।

जानकारी केेेेेे अनुसार लालगंज कोतवाली क्षेत्र के संतनगर पुलिस चौकी क्षेत्र के राहकला समसदिया गांव निवासिनी रामवंती देवी पत्नी दीनानाथ 23 मार्च 2022 की रात को खाना खाने के बाद रोज की तरह रात करीब 9 बजे चक्की वाले मकान पर सोने गई थी। जहां उनके देवर परमहंस पुत्र रघुनाथ, विश्वजीत उर्फ मंटू पुत्र परमहंस व लीलावती पत्नी परमहंस, गोविंद के साले द्वारा उनके पति से विवाद करके संतनगर चौकी पर पुलिस द्वारा बुला कर पूरी ‌रात बैठाये रहे और उक्त विपक्षी गण को छोड़ दिया गया। आरोप है कि विपक्षी गण मौका पाकर गुरूवार को 2:00 बजे भोर में रामवंती देवी को अकेला पाकर डीजल व पेट्रोल आग लगा दिये। जिससे वह बुरी तरह से जल गई। आग लगने पर चीखती चिल्लाती हुई घर से बाहर निकल कर भागने लगी थी।


आसपास के लोगों ने किसी तरह आग बुझाया और बुुुरी तरह से जली हालत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेहरा अस्पताल पर ले जाया गया। वहां से रेफर करने पर जिला अस्पताल मिर्जापुर ले जाया गया। जहां से हालत गंभीर होने के कारण उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। जिसका इलाज वाराणसी अस्पताल में चल रहा है। इस मामले मेें पीड़ित परिवार ने सीओ लालगंज से मुलाकात कर कारवाई की मांग कर न्याय व विपक्षी द्वारा जान के खतरे की आशंका जताई है। दूसरी ओर पीड़िता रामवंती देवी ने अपने बयान में कहा है कि देवर परमहंस और उसके साले मिलकर उनके ऊपर डीजल छिड़ककर आग के हवाले कर भाग गए।

जबकि प्रतिपक्षी परमहंस का आरोप है कि भाई दीनानाथ और भाभी रामववंती ने मिलकर उनकी पुत्री को अगवा कराकर चार दिन पूर्व कोर्ट मैरिज करवा दिए थे। जब उन्हें पता चला तो डायल 112 और चौकी सन्तनगर से गुहार लगाई। जांच में अपने पति दीनानाथ को फंसता देख रामवंती ने स्वयं आग के हवाले कर मुझे फंसा रही है। मामला चाहे जो हो किंतु परिजन पीडित महिला को लेकर पीएचसी पटेहरा पहुंचे जहा प्राथमिक उपचार कर मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से भी बेहतर इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक महिला जीवित है उसका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है। मजे कि बात है कि इतनी बड़़ी घटना घटित हो गई और मामले के बाबत चौकी प्रभारी संतनगर दया शंकर ओझा को खबर तक नहीं हुई,पूूूछे जाने पर अनभिज्ञता जाहिर की है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध