शिक्षा

Moradabad News : शिक्षक ने 30 हजार रुपये में बेच दिया स्कूल का अतिरिक्त भवन, जानिए पूरा मामला

Janjwar Desk
5 Aug 2022 4:46 AM GMT
Moradabad News : शिक्षक ने 30 हजार रुपये में बेच दिया स्कूल का अतिरिक्त भवन, जानिए पूरा मामला
x
Moradabad News, Moradabad Smachar : शिक्षा विभाग ने 2010 में कुंदरकी ब्लाक क्षेत्र के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया था। जिसे तैनात शिक्षक ने तीस हजार में बेच दिया।

Moradabad News, Moradabad Smachar : शिक्षा विभाग ने 2010 में कुंदरकी ब्लाक क्षेत्र के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया था। जिसे तैनात शिक्षक ने तीस हजार में बेच दिया। इसे लेकर ग्राम प्रधान और शिक्षक के बीच विवाद हुआ। शिकायत होने पर खंड शिक्षा अधिकारी जांच करने पहुंचे ने भी सही पाया। इसकी रिपोर्ट जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी को भेज दी है।

गांव पीतपुर नैयाखेड़ा में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालय में मुजाहिद हुसैन अध्यापक हैं। विद्यालय में वर्ष 2010 में एक अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया गया था। जिसे मुजाहिद ने क्षेत्र के एक व्यक्ति को तीस हजार रुपयें में बेच दिया। जिसे खरीदने वाले व्यक्ति ने तुड़वा भी दिया। आरोप है कि अध्यापक मुजाहिद ने इसके बाद विद्यालय के एक दूसरे कक्ष का भी सौदा करने लगा। जिसे लेकर उसका गांव के प्रधान से विवाद हो गया। प्रधान ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से कर दी।

खंड शिक्षा अधिकारी विष्णु गुरुवार को गांव पहुंच कर मामले की जांच की। जिसमें आरोप सही पाए गए। इसके आधार पर खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट बीएसए बुद्धप्रिय को भेज दी है। प्रधानाध्यापक मुजाहिद पर विद्यालय नियमित न आने के आरोप लगे।

रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्यवाही

बीएसए बुद्धप्रिय ने बताया खंड शिक्षा अधिकारी को शिक्षक मुजाहिद हुसैन द्वारा तीस हजार रुपयें में विद्यालय का एक कक्ष एक व्यक्ति को बेच देने की शिकायत मिली थी। जांच में शिकायत सही मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने रिपोर्ट बनाकर मेरे कार्यालय भेजी है। बताया जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

जांच के दौरान शिक्षक नदार

खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण दौरान शिक्षक मुजाहिद नदारद था,एक दिन का वेतन काटे जाने के साथ उसे प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई थी।

Next Story

विविध