Top
उत्तर प्रदेश

योगी के 'मिशन शक्ति' अभियान की लगी वाट, बच्चियों-महिलाओं के साथ 48 घण्टे में 14 से अधिक वारदातें

Janjwar Desk
17 Nov 2020 9:12 AM GMT
योगी के मिशन शक्ति अभियान की लगी वाट, बच्चियों-महिलाओं के साथ 48 घण्टे में 14 से अधिक वारदातें
x
पिछले 48 घंटों के भीतर हुई इन घटनाओं में जो वारदात सबसे अधिक दहला देने वाली रही वह कानपुर के घाटमपुर स्थित भदरस गांव में चढ़ाई गई मासूम की बलि थी.....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में जुर्म अपने चरम पर है। महिलाओं बच्चियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए मिशन शक्ति भी चलाया जा रहा है। बावजूद इसके घटनाएं रुकने थमने का नाम नहीं ले रही हैं। खुद योगी आदित्यनाथ मेहनतरत हैं आखिर इतनी भीषण गिरती बर्फ में वो केदारनाथ पहुंच गए, तो इधर अपराधी वहशी उनके प्रदेश की कानून व्यवस्था को बरफ में लगा देने पर तुले हैं।

सूबे में पिछले 48 घण्टे में 14 से अधिक वारदातें अंजाम दी गई हैं। मिशन शक्ति के बीच ये वारदातें महिलाओं और मासूम बच्चियों से जुड़ी हैं। कहीं न्याय न मिलने पर आहत युवती ने आत्महत्या कर ली तो कहीं ऐसी घटना को अंजाम दिया गया कि मानवता के भी रोंगटे खड़े हो गए। घाटमपुर, गोरखपुर, बस्ती, शाहजहांपुर व फतेहपुर की घटनाओं ने इंसानियत नाम के शब्द को झकझोर कर रख दिया है।

पिछले 48 घंटों के भीतर हुई इन घटनाओं में जो वारदात सबसे अधिक दहला देने वाली रही वह कानपुर के घाटमपुर स्थित भदरस गांव में चढ़ाई गई मासूम की बलि थी। संतान प्राप्ति के लिए पड़ोसियों ने ही दो तथाकथित तांत्रिकों को रुपये का लालच देकर मासूम की हत्या करवा दी और खुद उसका दिल निकालकर खा लिया। इस पैशाचिक घटना ने हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिए। जिसने भी मृतका मासूम की मां की आंखों में आंसू देखे वो रो पड़ा।

वारदात दर वारदात में बस्ती की एक लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। शाहजहांपुर में 7 वर्षीय एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया। रामपुर में युवती पर एसिड अटैक किया गया। मेरठ में महिला की गला दबाकर हत्या हो गई। गोंडा में छेड़छाड़ से परेशान युवती ने फांसी लगा ली। कन्नौज में शौच के लिए गई किशोरी से छेड़छाड़ हुई। सीतापुर में बाजार गई किशोरी से छेड़छाड़। गोरखपुर में मासूम 7 वर्षीय दलित किशोरी से दुष्कर्म किया गया। हरदोई में महिला के साथ दुष्कर्म।

इसके अलावा ताजा घटनाक्रम में फतेहपुर के असोथर थानाक्षेत्र के छिछनी गांव में चना का साग लेने खेत गई दो दलित नाबालिग बहनों की लाश तालाब में तैरती मिली है। इन दोनों सगी बहनों से दुष्कर्म के बाद आंखें फोड़े जाने की आशंका जताई जा रही है। पहले इस घटना में पुलिस और जिले के आलाधिकारी लीपापोती करते रहे। बाद में मीडिया में खबरें चलने पर खुलासा किया गया। दोनों लाशों को पीएम के लिए भेजा गया है।

48 घण्टों के भीतर 14 से अधिक वारदातें होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिशन शक्ति को लेकर सवाल किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि 'क्या यूपी के सीएम साहब ये बताने का कष्ट करेंगे कि उनका मिशन शक्ति कितना सफल रहा? क्योंकि यूपी से महिलाओं के खिलाफ अपराधों की आ रही खबरें तो कह रही हैं कि यूपी महिलाओं के लिए एकदम सुरक्षित नहीं है। कई जगहों पर तो लड़कियों ने जान दे दी क्योंकि उनकी कोई सुनवाई न हुई।'

Next Story

विविध

Share it