Top
उत्तर प्रदेश

घर ढहाए जाने से नाखुश है गैंगस्टर विकास की मां, योगी सरकार से बोलीं-घर मेरी पुश्तैनी संपत्ति थी, विकास की नहीं

Janjwar Desk
6 July 2020 7:31 AM GMT
घर ढहाए जाने से नाखुश है गैंगस्टर विकास की मां, योगी सरकार से बोलीं-घर मेरी पुश्तैनी संपत्ति थी, विकास की नहीं
x
गैंगस्टर विकास दुबे की मां ने राज्य सरकार द्वारा घर ढहाए जाने पर नाखुशी जाहिर की। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "घर मेरी पुश्तैनी संपत्ति थी और विकास का नहीं था। यह मेरे ससुर और पति द्वारा बनवाया गया था। सरकार विकास के स्वामित्व वाली संपत्तियों को गिरा सकती है, लेकिन हमने क्या किया है?"

गैंगस्टर विकास दुबे की मां सरला दुबे ने राज्य सरकार द्वारा कानपुर के बिकरू गांव में अपना घर ढहाए जाने पर रविवार को यहां नाखुशी जाहिर की। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "घर मेरी पुश्तैनी संपत्ति थी और विकास का नहीं था। यह मेरे ससुर और पति द्वारा बनवाया गया था। सरकार विकास के स्वामित्व वाली संपत्तियों को गिरा सकती है, लेकिन हमने क्या किया है?"


विकास शुक्रवार को बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के सिलसिले में वांछित है। जिला प्रशासन ने शनिवार को गांव में स्थित उसके घर को जेसीबी से ढहा दिया और साथ ही दो एसयूवी और दो ट्रैक्टर को भी तहस-नहस कर दिया। गैंगस्टर की मां ने शुक्रवार को कहा था कि अगर उसके बेटे को पुलिस मुठभेड़ में मार देती है तो उसे कोई दुख नहीं होगा। उन्होंने कहा था, "अगर उसने पुलिसकर्मियों को मारा है, तो वह मारे जाने का हकदार है।"


सरला दुबे ने कहा, "मैं पिछले 4 महीनों से अपने पति से नहीं मिली हूं। मैं अपने छोटे बेटे के साथ लखनऊ में रह रही हूं। विकास को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर देना चाहिए। हम उसकी वजह से समस्याओं का सामना कर रहे हैं। पुलिस हमसे और हमारे रिश्तेदारों से सवाल पूछ रही है।" विकास के पिता राम कुमार दुबे ने कहा कि पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना के समय विकास गांव में नहीं था। इस बीच, कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत विकास के बैंक खातों के पैसे और अवैध संपत्ति जब्त करेगी।

Next Story

विविध

Share it