Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mukhtar Ansari : किसने की बांदा जेल से लखनऊ जाने तक की सारी जानकारी लीक, मुखबिर की तलाश में जुटी यूपी पुलिस

Janjwar Desk
30 March 2022 3:01 AM GMT
Money Laundering Case : अब ईडी ने मुख्तार अंसारी के बहनोई पर कसा शिकंजा, देर रात आतिफ रजा को पकड़ा
x

Money Laundering Case : अब ईडी ने मुख्तार अंसारी के बहनोई पर कसा शिकंजा, देर रात आतिफ रजा को पकड़ा

Mukhtar Ansari : यूपी सरकार व पुलिस प्रशासन की परेशानी उस सयम और ज्यादा बढ़ गई, जब मुख्तार को बांदा जेल से लखनऊ जाने तक की हर जानकारी लीक होती रही और सुर्खियों में बनी रही।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बाहुबली से राजनेता बने मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) मामले में अब एक और नया मोड़ आ गया है। यूपी सरकार ( Uttar pradesh Government ) इस बात से परेशान है कि आखिर मुख्तार को लेकर सरकार की हर गतिविधि की जानकारी बाहर तक कौन पहुंचा रहा है। इस बात को लेकर यूपी सरकार व पुलिस प्रशासन की परेशानी उस सयम और ज्यादा बढ़ गई, जब मुख्तार को बांदा जेल से लखनऊ जाने तक की हर जानकारी लीक होती रही और सुर्खियों में बनी रही।

शासन प्रशासन की परेशानी का अंदाजा आप इसी लगा सकते हैं कि योगी सरकार ( Yogi Government ) ने इस मामले में जांच तक के आदेश दे दिए हैं। अब जांच इस बात की हो रही है कि बांदा जेल से मुख्तार की हर गतिविधि की जानकारी कौन दे रहा था बाहर? फिलहाल मुखबिर की तलाश में यूपी पुलिस ( Uttarf Pradesh ) जुट गई है।

मुख्तार अंसारी की सूचना लीक को लेकर बेचैन है यूपी पुलिस

यूपी पुलिस ( UP Police ) और सतर्कता एजेंसियों ने जेल में हर-हर गतिविधि की जानकारी बाहर आने पर जांच शुरू कर दी है। इसके लिए बांदा जेल के आसपास सक्रिय मोबाइल नंबरों का डाटा खंगाला जा रहा है। Data extraction के जरिए मुख्तार अंसारी ( Mukhtar ansari ) के लोगों तक जेल के अंदर की बातें पहुंचाने वाले की तलाश की जा रही है। पुलिस इस बात को लेकर बेचैन है कि बांदा जेल में आधी रात के बाद मुख्तार अंसारी को बाहर ले जाने की हर जानकारी उसके लोगों तक पहुंच रही थी। जेल के अंदर सक्रिय सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल के सहारे मुखबिर को तलाशा जा रहा।

2 दिन पहले लखनऊ कोर्ट में पेश हुआ था बाहुबली

बता दें कि शत्रु संपत्ति फर्जी दस्तावेज मामले में सोमवार यानि 28 मार्च को मुख्तार अंसारी को लखनऊ की एक कोर्ट में पेश किया गया था। मुख्तार अंसारी को भारी सुरक्षा के बीच बांदा जेल से लखनऊ लाया गया। इस दौरान उसके हर मूवमेंट की जानकारी बहार मौजूद करीबियों को मिल रही थी। इसको लेकर यूपी पुलिस अलर्ट हो गई है।

मुख्तार ने बताया खुद की जान को खतरा

28 मार्च को बाहुबली मुख्तार अंसानी ने लखनऊ कोर्ट को पेशी के दौरान बताया कि उसकी जान का खतरा बताया है। इससे पहले भी मुख्तार ने जान को खतरा बताया था। अंसारी ने कहा कि उन्हें बांदा जेल में मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। अंसारी ने कोर्ट में बताया कि पूर्व विधायक होने के नाते जेल में उन्हें बी क्लास की सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनसाई की अपील खारिज

मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) ने लखनऊ कोर्ट ( Lucknow Court ) से गुजारिश की थी कि बांदा जेल से सीसीटीवी फुटेज मंगवा ली जाए और मानकी के सभी न्यायिक कार्रवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करवाई जाए। इस अपील को अदालत ने खारिज करते हुए कहा कि यह न्यायालय तय करेगा कि किस केस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होगी और किस केस पर आरोपी को आना होगा। इतना ही नहीं, अदालत ने अंसारी की बांदा जेल से सीसीटीवी फुटेज मंगाने की अपील को भी खारिज कर दी।

Next Story

विविध