उत्तर प्रदेश

UP के बहराईच में जीत का जुलूस निकाल पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप, प्रधान समेत 100 पर FIR

Janjwar Desk
6 May 2021 8:43 AM GMT
UP के बहराईच में जीत का जुलूस निकाल पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप, प्रधान समेत 100 पर FIR
x

Photo - social media

आरोप है कि जुलूस के दौरान कुछ प्रधान समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, आरोप यह भी है कि जिस जगह यह नारेबाजी की गई उसके पास ही कस्टम ऑफिस, थाना और एसएसबी की पोस्ट भी है...

जनज्वार, बहराइच। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव जीतने के बाद चुनाव आयोग ने जुलूस निकालने पर रोक लगा रखी है। बावजूद इसके प्रदेश के कई जिलों में विजयी प्रत्याशियों द्वारा जुलूस निकालने की घटनायें सामने आ रही हैं। बहराइच जिले में भी एक प्रधान ने जीत के बाद विजयी जुलूस निकाला। आरोप लगाया जा रहा है कि इस विजयी जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगे।

जानकारी के मुताबिक नेपाल बॉर्डर से सटे रुपईडीहा में जीत का जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में शोसल डिस्टेंसिंग जैसै तमाम नियमो को ताक पर रख दिया गया। जमकर नियमों की धज्जियां उड़ने सहित पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि जनज्वार इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

यह घटना रुपईडीहा बाजार के चकिया मोड़ की बताई जा रही है। यहां जुलूस के दौरान कुछ प्रधान समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। जिस जगह यह नारेबाजी की गई, उसके पास ही कस्टम ऑफिस, थाना और एसएसबी की पोस्ट भी है। इसके बाद भी बेख़ौफ़ समर्थकों ने देश विरोधी नारे लगाए, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रधान समेत 100 समर्थकों पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सर्किल ऑफिसर नानपारा जंग बहादुर वर्मा ने इस घटना के बारे में कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाले वीडियो को रुपईडीहा बाजार निवासी विजय सोनू नामक युवक ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था। वीडियो को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। सीओ के मुताबिक रुपईडीहा से हाजी अब्दुल कलीम प्रधानी का चुनाव जीते हैं, उनके जीत के समर्थन में ही जुलूस निकाला गया था। इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच की जा रही है।

Next Story

विविध