Top
उत्तर प्रदेश

अमर दुबे की पत्नी का फोटो विकास दुबे के साथ हुआ वायरल, पुलिस ने रिहाई का फैसला टाला

Janjwar Desk
15 July 2020 1:21 PM GMT
अमर दुबे की पत्नी का फोटो विकास दुबे के साथ हुआ वायरल, पुलिस ने रिहाई का फैसला टाला
x
2 जुलाई को कानपुर देहात के बिकरू गांव में हुए शूटआउट में जेल भेजी गई नवविवाहिता खुशी (अमर दुबे की पत्नी) की भूमिका है या नहीं इस मुद्दे पर असमंजस अभी बरकरार है। दरअसल, 11 जुलाई को अमर दुबे की दादी सर्वेश्वरी ने खुशी को जेल भेजने पर यूपी पुलिस से सवाल पूछा था...

जनज्वार। 2 जुलाई को कानपुर देहात के बिकरू गांव में हुए शूटआउट में जेल भेजी गई नवविवाहिता खुशी (अमर दुबे की पत्नी) की भूमिका है या नहीं इस मुद्दे पर असमंजस अभी बरकरार है। दरअसल, 11 जुलाई को अमर दुबे की दादी सर्वेश्वरी ने खुशी को जेल भेजने पर यूपी पुलिस से सवाल पूछा था। जिसका कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने संज्ञान लिया था और इस मामले की जांच करने के निर्देश एसएसपी को दिए थे। हालांकि, खुशी को जांच में उसे निर्दोष पाया गया। इसी बीच अमर दुबे की पत्नी खुशी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें खुशी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ नजर आ रही है।

ऐसा कहा जा रही था कि विकास दुबे ने खुशी की शादी अमर दुबे के साथ जबरदस्ती कराई है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को देखने के बाद ऐसा नहीं लग रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में खुद खुशी अपने मामा से विकास के साथ एक फोटो खींचने के लिए कह रही हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल पुलिस ने अमर की पत्नी खुशी को जेल से रिहा करवाने का फैसला टाल दिया है।

बता दें, अमर दुबे की शादी बीते 29 जून को पनकी रतनपुर निवासी खुशी से शादी हुई थी। विकास दुबे ने अपने राइट हैंड अमर दुबे की शादी खुशी से अपने ही घर कराई थी। शादी के तीसरे दिन ही बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने की पुलिस की टीम पर हमला कर दिया गया। विकास दुबे, अमर दुबे और उसके साथियों ने मिलकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। जांच में सामने आया था कि पुलिसवालों की हत्या में अमर की अहम भूमिका थी, जिसके बाद पुलिस ने खुशी को भी गिरफ्तार जेल भेज दिया था। खुशी पर पुलिस ने विकास दुबे को संरक्षण देने और साजिश रचने का आरोप लगाया था।

खुशी की शादी के 9 दिन बाद पुलिस ने अमर दुबे को एक एनकाउंटर में मार गिराया। वहीं, विकास की पत्नी को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। इसके बाद पुलिस सवालों के घेरे में आ गई थी। अब जांच में अमर की पत्नी खुशी की संलिप्तता नहीं पाई गई है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि अमर की पत्नी को 169 की कार्रवाई के तहत जेल से छुड़ाने का आदेश जारी कर दिया है। अब चौबेपुर पुलिस कानूनी प्रक्रिया पूरी करके उसे जेल से छुड़वाएगी।

अमर दुबे की दादी सर्वेश्वरी ने खुशी की गिरफ्तारी पर 11 जुलाई को यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि खुशी से अमर की शादी 29 जुन को हुई थी, उसके हाथों की मेहंदी भी अभी ठीक से छूट नहीं पाई थी की उसका सुहाग उजड़ गया। दरअसल, 29 जुन को खुशी की अमर से शादी हुई थी और वो 30 जुन को बिकरू पहुंची थीं। इसके एक दिन बाद यानि 2 जुलाई की रात को बिकरू में शूटआउट हो गया। वो दो दिन ही बिकरू में रही फिर भी पुलिस ने उसे साजिश रचने के आरोप में जेल भेज दिया।

कानपुर शूटआउट मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में 14 जुलाई को शशिकांत की पत्नी मनु का एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें मनु विकास के छोटे भाई की पत्नी अंजली से बात कर घटना की जानकारी दे रही थी। इसके बाद ख़ुशी की शादी का भी एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे खुशी विकास दुबे के साथ नजर आ रही है। ये वीडियो और ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने खुशी को जेल से रिहा कराने का फैसला फिलहाल टाल दिया है।

Next Story

विविध

Share it