Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में गैंगरेप के बाद डीजल डालकर दलित किशोरी को जलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

Janjwar Desk
11 Sep 2022 5:51 AM GMT
Pilibhit News : UP के पीलीभीत में गैंगरेप के बाद डीजल डालकर दलित किशोरी को जलाया, जानिए क्या है पूरा मामला
x

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में गैंगरेप के बाद डीजल डालकर दलित किशोरी को जलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) जिले के माधोटांडा (Madhotanda) थाना क्षेत्र में दबंग युवकों ने एक दलित के घर में घुसकर किशोरी से गैंगरेप (Gangrape) किया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) जिले के माधोटांडा (Madhotanda) थाना क्षेत्र में दबंग युवकों ने एक दलित के घर में घुसकर किशोरी से गैंगरेप (Gangrape) किया। जान से मार देने की नीयत से किशोरी के ऊपर डीजल डालकर आग लगा दी। वारदात को अंजाम देकर बेखौफ दबंग भाग गए।

माधोटांडा थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी शाहगढ़ क्षेत्र के कुंवरपुर गांव की दलित परिवार की एक किशोरी को बीती 7 सितंबर को जिला राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में झुलसी हुई अवस्था में उसके परिवार वालों ने लाकर भर्ती कराया। किशोरी 80 प्रतिशत तक आग से जली हुई थी। शनिवार को सोशल मीडिया पर जब किशोरी को जलाए जाने की खबर वायरल हुई तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने तत्काल जिला राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर किशोरी को जलाये जाने की घटना की पूरी जानकारी की तो चौंकाने वाली बात परिजनों ने बताई कि दो दबंगों ने घर में घुसकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। जान से मारने की नीयत से डीजल उड़ेलकर आग लगा दी।


पुलिस अधीक्षक तत्काल किशोरी के गांव पहुंचे और पूरे मामले की स्वयं तहकीकात की। परिजनों की तहरीर पर 4 दिन बाद पुलिस अधीक्षक के आदेश पर थाना माधोटांडा पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ धारा 376,307, 452,504,506 भादवि व ¾ पॉक्सो अधिनियम व 3(2)5 एससी एसटी एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर उप जिलाधिकारी (सदर) योगेश कुमार गौड़ जिला राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे और उन्होंने किशोरी का बयान दर्ज किया। आग से जली किशोरी की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

गैंगरेप के आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी माधोटांडा थाना क्षेत्र के रहने वाले राजवीर व ताराचंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।


परिजनों ने नहीं दी थी सूचना : एसपी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 7 सितंबर को जिला अस्पताल पीलीभीत में एक युवती को जलने उपरान्त उनके परिजनों द्वारा एडमिट कराया गया था। पीडिता के पिता द्वारा 10 सितंबर को पुलिस को सूचना दी गयी कि उसके गांव कुंवरपुर थाना माधोटांडा के एक व्यक्ति ने उसकी पुत्री के साथ दुष्कर्म कर आग लगाकर हत्या करने का प्रयास किया है। इस सम्बन्ध में कभी पीडिता के पिता द्वारा थाना/चौकी या उच्चाधिकारीगणों को अवगत नहीं कराया। शनिवार को सूचना प्राप्त होने पर तत्काल परिजनों की तहरीर के आधार पर थाना माधोटांडा पर अभियोग पंजीकृत किया गया। अग्रिम विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है।

पहले से नहीं था कोई विवाद

पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के उपरांत बताया कि दोनों पक्षों के मध्य पूर्व में कोई विवाद होना प्रकाश में नहीं आया है। घटना की गहनता से इन्वेस्टिगेशन चल रही है।

आईजी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा रविवार को दोपहर में थाना माधोटांडा क्षेत्र के ग्राम कुँवरपुर ता0 आनन्दपुर पहुंचे। आईजी ने युवती को जान से मारने के उद्देश्य से तेल छिड़क कर आग लगाने की घटना के सम्बन्ध में घटनास्थल का निरीक्षण किया।


आईजी ने पीड़िता के परिजनों से मिलकर घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी कर घटना की गहनता से जांच करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध