उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: पीलीभीत में हाईवे पर कार में खून से लथपथ मिला सर्राफ कारोबारी का शव, यह है पूरा मामला

Janjwar Desk
20 May 2022 11:11 AM GMT
Pilibhit News: पीलीभीत में हाईवे पर कार में खून से लथपथ मिला सर्राफ कारोबारी का शव, यह है पूरा मामला
x

Pilibhit News: पीलीभीत में हाईवे पर कार में खून से लथपथ मिला सर्राफ कारोबारी का शव, यह है पूरा मामला

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जनपद पीलीभीत में बड़े कारोबारी सर्राफ (Sarraf)पवन गोयल (Pawan Goyal) का खून से लथपथ शव उसकी ही गाड़ी में टनकपुर हाईवे पर मिलने से सनसनी फैल गई।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जनपद पीलीभीत में बड़े कारोबारी सर्राफ (Sarraf)पवन गोयल (Pawan Goyal) का खून से लथपथ शव उसकी ही गाड़ी में टनकपुर हाईवे पर मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा (Murder Case) दर्ज किया है। उधर व्यापारियों में मामले का खुलासा किए जाने के लिए पुलिस प्रशासन को 48 घंटे की मोहलत दी है। खुलासा ना होने पर व्यापारियों ने पूरे जनपद में आंदोलन की बात कही है।

व्यापारी का शव मिलने के बाद उद्योग व्यापार मंडल ने आपात बैठक बुलाकर पुलिस प्रशासन को दी चेतावनी।

गुरुवार की देर रात करीब 10:30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि टनकपुर हाईवे पर जजी परिसर से कुछ दूरी पर सड़क के किनारे स्टार्ट खड़ी कार में खून से लथपथ शव है। इस सूचना से पुलिस प्रशासन में जबरदस्त हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष अनूप अग्रवाल व महामंत्री शैली अग्रवाल तमाम व्यापारियों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस अधीक्षक से घटना के संबंध में बातचीत की। मौके पर आक्रोशित व्यापारियों को समझा-बुझाकर शांत किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिवार वालों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तो पाया गया कि व्यापारी पवन गोयल का शव उनकी निजी गाड़ी में मिला है। उनके माथे पर एक चोट का निशान पाया गया। गाड़ी में ही उनका लाइसेंसी पिस्टल मिला है। फील्ड यूनिट को मौके पर बुलाकर सबूत एकत्र किए गए। शव का पोस्टमार्टम पैनल से कराया गया है। अभी तक कोई चश्मदीद गवाह नहीं मिला है। परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर मामले की तह तक जाने का प्रयास किया जा रहा है। परिवार वालों ने जब फोन किया तो फोन ना उठने पर परिवार के लोग ही उनको ढूंढने के लिए टनकपुर हाइवे पर निकले थे, तब जजी परिसर के आगे सड़क के किनारे गाड़ी पार्क की हुई मिली, गाड़ी स्टार्ट थी और एसी चल रहा था। मामले में अलग-अलग टीम गठित करके जांच की जा रही है। सबूतों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। गाड़ी में जो पिस्टल मिला है, वह परिजनों ने मृतक पवन गोयल का होना बताया है। मृतक के शरीर पर चोट लाइसेंसी पिस्टल का है या फिर अन्य किसी शस्त्र का, ये फॉरेंसिक जांच का विषय है।

घटनास्थल पर पहुंचकर व्यापारी की कार का निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु।

बड़े भाई ने यह दी तहरीर

शहर के मोहल्ला आसफजान निवासी अरुण गोयल ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उनके छोटे भाई पवन गोयल की जेपी रोड पर बीसलपुर ज्वेलर्स के नाम से सर्राफ की दुकान है। 19 मई की रात्रि लगभग 8 बजे पवन अपनी कार यूपी - 26 (एक्स) 1299 से ग्राम कुंवरपुर में रविंद्र कुमार टेंट व्यापारी के यहां तगादा वास्ते रुपए लेनदेन के लिए बताकर गए थे। काफी देर तक वापस ना आने व व फोन रिसीव ना करने के कारण चिंता हुई तब उनकी खोज करते हुए कचहरी से लगभग 1 किलोमीटर दूर टनकपुर मार्ग पर सड़क के किनारे कच्चे पर गाड़ी खड़ी पाई जोकि स्टार्ट थी। एसी चालू था। लाइटें भी जली हुई थी। गाड़ी की हैंडब्रेक खींची हुई थी। गाड़ी के पास जाकर गेट खोला, तब ड्राइवर सीट पर पवन गोयल खून से लथपथ पड़े थे। माथे पर गोली का निशान था। लाइसेंसी पिस्टल उल्टे पैर के किलिच के पास पड़ा हुआ था। भाई के दोनों मोबाइल मौके पर मिले। ऐसा प्रतीत होता है कि भाई की हत्या की गई है। कोतवाली पुलिस ने अरुण गोयल की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

ट्विटर पर पुलिस ने किया लूट से इनकार

मीडिया पर हत्या और लूट की खबर प्रसारित होने पर पीलीभीत पुलिस ने ट्विटर पर जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि मृतक के पास से मिले पैसे परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए तथा मृतक द्वारा पहनी जाने वाली ज्वेलरी घर पर सुरक्षित परिजनों द्वारा बताई गई है। मृतक के साथ लूट की घटना असत्य है।

शोक में बंद रहा सर्राफा बाजार

बीसलपुर ज्वेलर्स के संचालक पवन गोयल के निधन पर शोक में उनकी शुक्रवार को अंत्येष्टि होने तक सर्राफा बाजार के सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। सर्राफा व्यापारियों ने एक स्वर में जल्द से जल्द घटना का खुलासा किए जाने की प्रशासन से मांग की।

व्यापारियों ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की शुक्रवार को आपात बैठक संगठन के जिलाध्यक्ष अफरोज जिलानी की अध्यक्षता में पीलीभीत नगर के एक रेस्तरां में हुई, जिसमें गतरात्रि पीलीभीत-टनकपुर राजमार्ग पर हुई व्यापारी पवन गोयल की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया गया। बैठक का संचालन करते हुए युवा व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष कपिल अग्रवाल ने कहा कि इस घटना के बाद से जिले भर में व्यापारी वर्ग सकते में आ गया है और उनमें भय का संचार हो गया है। इस प्रकार से जिले के एक प्रमुख व्यापारी की शहर की सीमा में खुलेआम हत्या हो जाना बड़े चिंतन का विषय है और इसका अति शीघ्र खुलासा होना अति आवश्यक है। जिला चेयरमैन अनिल महेंद्रू ने कहा कि इस प्रकार का दुस्साहस पीलीभीत के इतिहास में शायद पहली बार हुआ है कि सरेआम एक व्यापारी की इस प्रकार हत्या हो गयी । उन्होंने इस घटना की कड़े शब्दों के निंदा की। जिलाध्यक्ष अफरोज जिलानी ने जिला प्रशासन से इस हत्याकांड को खोलने और वास्तविक दोषियों को अतिशीघ्र पकड़ने की मांग की और कहा कि यदि शीघ्र की इस हत्याकांड के दोषी नहीं पकड़े गए तो व्यापारियों का मनोबल बहुत गिर जाएगा और जिले के व्यापार पर इसका गहन प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि 48 घण्टे में इस मामले को नहीं खोला गया तो व्यापार मण्डल पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन देगा और मजबूरी में आंदोलन के विकल्प की तरफ जाना पड़ेगा। बैठक में दिवंगत व्यापारी की आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखकर उनको सभी व्यापारियों ने श्रद्धांजलि दी। उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रभु से प्रार्थना की।

बैठक में जिला महामंत्री पंकज अग्रवाल, जिला संरक्षक प्रकाशवीर सिंह, जिला चेयरमैन अनिल महेन्द्रू, जिला युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष कपिल अग्रवाल, जिला युवा व्यापार मंडल महामंत्री हर्षित अग्निहोत्री, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष तुषार अग्रवाल, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम गोयल, पीलीभीत युवा अध्यक्ष आशीष लोधी, बिलसंडा अध्यक्ष डीके गुप्ता, महामन्त्री विकेश जायसवाल, युवा अध्यक्ष आशीष सक्सेना, बीसलपुर अध्यक्ष राकेश मित्तल, गोपाल शरण अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल,पूरनपुर अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला, चेयरमैन गोल्डी जोशी, युवा अध्यक्ष जगजीवन बाजवा, महामन्त्री विवेक खंडेलवाल, रवि जायसवाल, लक्ष्य गुप्ता, बरखेड़ा अध्यक्ष अशोक गुप्ता, महामन्त्री हरीश भारती, युवा अध्यक्ष प्रिंस भारद्वाज समेत कई दर्जन व्यापार मंडल पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

पूरनपुर में भी व्यापारियों ने की मीटिंग

शुक्रवार को पूरनपुर में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की एक बैठक हंसराज गुलाटी के प्रतिष्ठान पर संपन्न हुई, जिसमें पीलीभीत में हुए बीसलपुर ज्वेलर्स के स्वामी पवन गोयल की आकस्मिक मृत्यु पर 2 मिनट का मौन रख शोक श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शोक संतप्त परिवार को दुख सहने की ईश्वर से प्रार्थना की गई । इसके साथ ही पुलिस प्रशासन से इस मामले की शीघ्र खुलासे की मांग की गई। बैठक में हंसराज गुलाटी, मोहम्मद जाहिद खान, अशोक खंडेलवाल, राजू मुखिया, दीपक अग्रवाल, शैलेंद्र गुप्ता, विजयपाल विक्की, संजीव गुप्ता, डॉ रविंद्र भारद्वाज, सुमित सचदेवा, वीरेंद्र जायसवाल आदि व्यापारी उपस्थित थे।

Next Story

विविध