उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: कांग्रेस प्रत्याशी को केंद्रीय बल ने मतदान केंद्र से धक्के मार कर बाहर निकाला, देखिए VIDEO

Janjwar Desk
23 Feb 2022 5:08 PM GMT
Pilibhit News: कांग्रेस प्रत्याशी को केंद्रीय बल ने मतदान केंद्र से धक्के मार कर बाहर निकाला
x

Pilibhit News: कांग्रेस प्रत्याशी को केंद्रीय बल ने मतदान केंद्र से धक्के मार कर बाहर निकाला

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) में चौथे चरण के मतदान (Voting) के दौरान 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र (Pilibhit Assembly Constituency) के अंतर्गत न्यूरिया में उच्च प्राथमिक विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करके निकल रहे कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) को चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे वाला पटका डाले हुए देखकर पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary forces) के जवान ने कड़ी आपत्ति करते हुए नाराजगी जताई तो कांग्रेस प्रत्याशी भड़क गए।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) में चौथे चरण के मतदान (Voting) के दौरान 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र (Pilibhit Assembly Constituency) के अंतर्गत न्यूरिया में उच्च प्राथमिक विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करके निकल रहे कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) को चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे वाला पटका डाले हुए देखकर पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary forces) के जवान ने कड़ी आपत्ति करते हुए नाराजगी जताई तो कांग्रेस प्रत्याशी भड़क गए। उन्होंने हंगामे की कोशिश की तो पैरामिलिट्री फोर्स के जवान कांग्रेस प्रत्याशी को मतदाताओं के सामने बुरी तरह से धक्के मारकर मतदान केंद्र से बाहर निकाल दिया।

127 पीलीभीत विधानसभा से शकील अहमद नूरी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। उनका वोट कस्बा न्यूरिया में है। कांग्रेस प्रत्याशी शकील अहमद नूरी वोट डालने के लिए कस्बे में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय कन्या में गए तो वह कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे वाला पटका (गमछा) गले में डाले हुए थे। जैसे ही वह वोट डालकर बूथ कक्ष से बाहर निकले, तो बूथ कक्ष के दरवाजे पर खड़े पैरामिलिट्री फोर्स के जवान की उनके गले में पड़े पटके पर नजर गई, पैरामिलिट्री फोर्स के जवान एतराज करते हुए उनसे सवाल किया कि वह कैसे गले में पार्टी के चुनाव चिन्ह का गमछा डाल कर अंदर आए। उनको तुरंत भाग जाने को कहा तो कांग्रेस प्रत्याशी की उस पैरामिलिट्री फोर्स के जवान से भिड़ंत हो गई। इस तरह सार्वजनिक रूप से धक्का दिए जाने पर एतराज करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बार- बार अधिकारियों को फोन लगाने की बात कहते हुए मतदान केंद्र पर तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों को धमकाने लगे। नूरी ने सुरक्षाकर्मियों को धमकी दी कि अभी पूरी पार्टी को यही बुलाता हूं, तब देखना। अभी पता चलेगा, मैं क्या हूं।

बात यहां तक पहुंच गई कि कांग्रेस प्रत्याशी देख लेने की धमकी देने लगे तो पैरामिलिट्री फोर्स के जवान का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने कांग्रेस प्रत्याशी को धक्के मारते हुए मतदान केंद्र परिसर से बाहर कर दिया। ड्यूटी पर तैनात फोर्स के अन्य जवानों ने भी कांग्रेस प्रत्याशी को धक्के देते हुए बेइज्जत किया। धक्के खाकर मतदान केंद्र से खदेड़े गए कांग्रेस प्रत्याशी शकील अहमद नूरी अपनी सुरक्षा में तैनात अंगरक्षक को हड़काने लगे कि वह उनको छोड़कर कहां चला गया। अंगरक्षक से सवाल किया कि उसकी ड्यूटी कहां थी ? वह उनकी सुरक्षा ड्यूटी से इधर-उधर कैसे गया। कांग्रेस प्रत्याशी श्री नूरी ने अंगरक्षक के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट देकर कार्रवाई कराने की भी धमकी दी। बहरहाल न्यूरिया के जूनियर हाई स्कूल कन्या मतदान केंद्र पर सरेआम कांग्रेस प्रत्याशी की हुई बेइज्जती की खूब चर्चा है।

Next Story

विविध