Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: युवती को प्रेमजाल में फंसाकर करवाया जबरन धर्म परिवर्तन, आधा दर्जन पर मुकदमा

Janjwar Desk
25 March 2022 4:18 AM GMT
Pilibhit News: युवती को प्रेमजाल में फंसाकर करवाया जबरन धर्म परिवर्तन, आधा दर्जन पर मुकदमा
x
Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर जबरन धर्म परिवर्तन करा देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि प्रेमी के भाई ने युवती के साथ चाकू की नोंक पर दुष्कर्म भी किया।

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर जबरन धर्म परिवर्तन करा देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि प्रेमी के भाई ने युवती के साथ चाकू की नोंक पर दुष्कर्म भी किया। एसपी के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ युवती की तहरीर पर थाना जहानाबाद में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक थाना जहानाबाद क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती ने एसपी के आदेश पर थाना जहानाबाद में एफआइआर दर्ज कराई है। दी गई तहरीर में कहा गया है कि उसको मोहल्ले के अकील शाह ने अपने प्रेम में फंसा लिया। 15 मई 2018 को उसका मोहल्ले की एक मस्जिद में निकाह करा दिया गया। निकाह के एक वर्ष सात माह बाद उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया।

युवती का कहना है कि उसे जबरन प्रतिबंधित पशु का मीट खिलाने का प्रयास किया गया। विरोध करने पर उसकी हत्या तक कर देने की धमकी दी गई। उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाकर तरह-तरह की यातनाएं देता था। 20 अगस्त 2021 को अकील की गैरमौजूदगी में उसके भाई ने चाकू की नोंक पर उससे दुष्कर्म किया।

22 अगस्त 2021 को वह किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची। उस समय वह काफी बीमार हो गई थी। उपचार आदि के बाद जब वह ठीक हुई तो जिले के एसपी के यहां पेश होकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसपी के आदेश पर थाना जहानाबाद में अकील शाह, कामिल शाह, आरिफ, राजदा बेगम, शाहीन, यासमीन आदि के खिलाफ धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म, धमकाना समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि युवती की तहरीर पर कुछ लोगों पर FIR दर्ज की गई है। पीड़िता के आरोपों के आधार पर मुकदमे की विवेचना की जा रही है। दोषी सिद्ध होने पर सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story