उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: मोदी को खुश करने के लिए पंचायत सहायकों ने तैयार किये फर्जी धन्यवाद पत्र, लाभार्थियों को पता तक नहीं

Janjwar Desk
5 Jan 2022 5:46 PM GMT
(पीलीभीत के विकासखंड बरखेड़ा कार्यालय परिसर में बैठकर लाभार्थियों की लिस्ट लेकर उनकी ओर से फर्जी धन्यवाद पत्र लिखने में जुटे पंचायत सहायक)
x

(पीलीभीत के विकासखंड बरखेड़ा कार्यालय परिसर में बैठकर लाभार्थियों की लिस्ट लेकर उनकी ओर से फर्जी धन्यवाद पत्र लिखने में जुटे पंचायत सहायक)

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत में प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को खुश करने के लिए पंचायत सहायकों (Panchayat Assistant) ने थोक भाव में पोस्टकार्ड पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की ओर से फर्जी धन्यवाद पत्र (Fake Thanks Letter) लिखे।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत में प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को खुश करने के लिए पंचायत सहायकों (Panchayat Assistant) ने थोक भाव में पोस्टकार्ड पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की ओर से फर्जी धन्यवाद पत्र (Fake Thanks Letter) लिखे। अब इन फर्जी धन्यवाद पत्रों को जिले के आला हुक्कामों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेज दिया है। इसके पीछे अफसरों का मकसद पीएमओ को खुश करना और जनपद में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचना दर्शाना है। पीएमओ इस फर्जीवाड़े से अनभिज्ञ होकर अगर ज्यादा ही खुश हो गया तो जिले के आला हुक्कामों को प्रशस्ति पत्र भी मिल सकता है।


यह फर्जी धन्यवाद पत्र जनपद के सभी विकास खंड कार्यालयों के परिसर में बैठकर पंचायत सहायकों ने तैयार किए हैं। हास्यास्पद स्थिति यह है कि अधिकांश धन्यवाद पत्रों पर एक ही सी हैंडराइटिंग है। करीब एक हफ्ते से पंचायत सहायक लाभार्थियों की सूची लेकर इन धन्यवाद पत्रों को तैयार करने में जुटे रहे। धन्यवाद पत्र जिन लाभार्थियों के नाम पते से भेजे गए हैं, उनको इसका पता तक नहीं है। जिनकी ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद पत्र भेजे गए हैं, उनमें काफी संख्या में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस के कार्यकर्ता भी हैं।


सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पीलीभीत की ओर से जारी की गई सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जनपद के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों द्वारा प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड के माध्यम से योजनाओं का लाभ जरूरतमंदो पहुंचाने हेतु आभार व्यक्त करते हुये धन्यवाद प्रेषित किया गया। जनपद के विभिन्न विभागों में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने हेतु प्राप्त 50 हजार लाभार्थियों के पोस्टकार्ड जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्रधानमंत्री को प्रेषित किये गये। प्राप्त पोस्टकार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 4000 लाभार्थियों, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के 10000 लाभार्थियों, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के 2500 लाभार्थियों, प्रधानमंत्री जननी सुरक्षा योजना के 3500 लाभार्थियों, मातृवन्दन योजना के 4000 लाभार्थियों, वृद्धावस्था पेंशन योजना के 3000 लाभार्थियों, दिव्यांगजन पेंशन योजना के 3000 लाभार्थियों, विधवा पेंशन योजना के 5000 लाभार्थियों, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 8000 लाभार्थियों राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के 1250 लाभार्थियों, खाद्य सुरक्षा मिशन के 750 लाभार्थियों, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के 2500 लाभार्थियों व प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के 2500 लाभार्थियों ने धन्यवाद लिखकर प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड भेजें है।

पोस्टकार्ड खरीदने के लिए जुटाया चंदा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुमराह करने के लिए फर्जी धन्यवाद पत्र तैयार करने का ताना-बाना बुनने वाले अफसर ने इतने बड़े पैमाने पर पोस्टकार्ड खरीदे जाने के लिए बाकायदा मातहतों से चंदा एकत्र किया था। क्योंकि इसे सरकारी किसी मद से पोल खुलने के डर से खरीदा जाना संभव नहीं था। पोस्ट कार्ड के लिए चंदे की चर्चा विकास भवन में खूब हो रही है।

Next Story

विविध

Share it