उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकअप निर्माणाधीन पुलिया में गिरी, दो की मौत, आठ घायल

Janjwar Desk
3 April 2022 3:25 PM GMT
Pilibhit News : पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकअप निर्माणाधीन पुलिया में गिरी, दो की मौत, आठ घायल
x

Pilibhit News : पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकअप निर्माणाधीन पुलिया में गिरी, दो की मौत, आठ घायल

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में माता पूर्णागिरि (Maa Purna giri) धाम को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी अनियंत्रित पिकअप निर्माणाधीन पुलिया से जा टकराई।

पीलीभीत निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में माता पूर्णागिरि (Maa Purna giri) धाम को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी अनियंत्रित पिकअप निर्माणाधीन पुलिया से जा टकराई। पुलिया से टकराने के बाद पिकअप गड्ढे में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए। घायलों को पीलीभीत के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जहानाबाद (Police Station Jahanabad) थाना क्षेत्र के ग्राम जतीपुर (Jatipur) गांव के सामने घटित हुई है।


उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं से पिकअप में सवार होकर 15 लोग उत्तराखंड के जनपद चंपावत में टनकपुर स्थित मां पूर्णागिरि धाम पर देवी के दर्शन करने जा रहे थे। तेज रफ्तार से आ रही अनियंत्रित पिकअप बरेली-पीलीभीत मार्ग पर कोतवाली जहानाबाद क्षेत्र की ललौरीखेड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम जतीपुर के पास निर्माणाधीन पुलिया के गड्ढे में गिर गई है, जिसमें सवार श्रद्धालु अवधेश कुमार (18) पुत्र विजयपाल निवासी ग्राम शादीपुर थाना जरीफनगर जनपद बदायूं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। साथ ही निर्माणाधीन पुलिया के सामान की रखवाली के लिए रखे गए चौकीदार धनीराम (40) पुत्र पेरू ग्राम गमर खान थाना रुपहरिया जनपद बहराइच की भी हादसे में मौत हो गई।

पिकअप गाड़ी में सवार आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सूचना पर जहानाबाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पीलीभीत भिजवाया गया है। घटना की जानकारी होने पर पीलीभीत एआरटीओ अमिताभ राय ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर घटना से संबंधित जानकारी जुटाई है।


चालक की असावधानी से हुआ हादसा : एआरटीओ

एआरटीओ अमिताभ राय का कहना है कि बदायूं से पूर्णागिरि के लिए श्रद्धालुओं को लेकर पिकअप गाड़ी जा रही थी। जतीपुर के पास या तो पिकअप चालक यह अनुमान नहीं लगा पाया कि आगे निर्माणाधीन पुलिया है या फिर उसको नींद में झपकी आ गई, जिसके कारण हादसा हो गया। यह दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र भी है। घटनास्थल के आसपास बैरियर भी लगे हुए हैं। बैरियर के मार्कर भी लगे हुए थे। चालक की असावधानी की वजह से यह दुर्घटना हुई है।

यह लोग हुए घायल

जतीपुर के पास हुए हादसे में घायल होने वालों भोले पुत्र रामबाबू (30) महानगर उदैती जिला बदायूं, हेम सिंह पुत्र महिपाल (25) शादीपुर जिला बदायूं, महाराज सिंह पुत्र राम प्रकाश (22) मुजरिया जिला बदायूं, हरवेश पुत्र महेंद्र (35) ग्राम शादीपुर जिला बदायूं, सुदेश पुत्र गुलशन (18), सेलू पुत्र हरबीर (12), कुंदन पुत्र मक्खन (25), रामबहादुर पुत्र नरेश पाल (18) दुधवा थाना जरीफनगर जिला बदायूं के रहने वाले हैं। फिलहाल सभी घायलों को जिला अस्पताल पीलीभीत में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

Next Story

विविध