Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत में पुलिस पर जलती लकड़ियों से हमला, दरोगा का गाल जला, रस्सी से बांध दिया, सिपाही और दीवान को जमकर पीटा

Janjwar Desk
8 Feb 2022 7:11 PM GMT
Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत में पुलिस पर जलती लकड़ियों से हमला, दरोगा का गाल जला, रस्सी से बांध दिया, सिपाही और दीवान को जमकर पीटा
x

 पुलिस पर हमला करने में पकड़े गए 10 उपद्रवी।

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में नाली का विवाद सुलझाने गई पुलिस पर झगड़ा फसाद कर रहे लोगों ने हमला (Attack) कर दिया। पुलिस की जमकर पिटाई हुई।

पीलीभीत निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में नाली का विवाद सुलझाने गई पुलिस पर झगड़ा फसाद कर रहे लोगों ने हमला (Attack) कर दिया। पुलिस की जमकर पिटाई हुई। जलती लकड़ियों से किए गए हमले में चौकी इंचार्ज का गाल जल गया। उपद्रवियों ने चौकी इंचार्ज को रस्सियों से बांधकर बंधक बना लिया। उनके साथ मौजूद सिपाही की नाक टूट गई। दूसरे हेड कांस्टेबल के भी गंभीर चोटें आई। उपद्रवियों ने इन पुलिस वालों की वर्दी फाड़ दी। सूचना पर गजरौला (Gajraula) थाने से जब भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा तब जाकर स्थिति पर काबू पाया जा सका। नामजद 10 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तनाव के मद्देनजर गांव में भारी पुलिस बल तैनात है।

तहरीर के अनुसार उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार हेड कांस्टेबल अनिल कुमार व कांस्टेबल मोहित पाल के साथ जरा चौकी क्षेत्र में चेकिंग पर थे, तभी उन्हें डायल 112 पीआरबी से सूचना मिली कि गांव बानगंज में कुछ लोग किसी बात को लेकर मारपीट व गाली-गलौज कर रहे हैं। डायल 112 के स्टाफ के साथ भी बदतमीजी कर रहे हैं। थाना कोर्स की आवश्यकता है। इस सूचना पर उप निरीक्षक जितेंद्र कुमार, दीवान और सिपाही के साथ रात करीब 8:40 पर बानगंज गांव में पहुंचे। गांव में पहुंचकर चौकी इंचार्ज ने विवाद कर रहे लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन गांव के ही सालिग राम पुत्र जागन लाल, मुनेश पुत्र ओमप्रकाश, रामबाबू पुत्र सालिग राम, विक्रम पाल पुत्र खेमकरन, लौंगा देवी पत्नी सालिग राम, वीरपाल पुत्र ओमप्रकाश, रीना देवी पत्नी मुनेश, ओमप्रकाश पुत्र कन्हैयालाल, पंकज पुत्र विजय बहादुर और लगभग 15 से 20 लोगों ने यह कहते हुए कि यह पुलिस वाले...हैं।

यह आज यहां से किसी भी हालत में जिंदा बचकर नहीं जाने चाहिए और इसी बीच इन लोगों ने एक राय होकर पुलिस वालों पर ईंट-,पत्थरों, लाठी-डंडे व जलती हुई लकड़ियों से हमला कर दिया। हमले में जरा पुलिस चौकी इंचार्ज अनिल कुमार का बायां गाल जल गया। कांस्टेबल मोहित पाल के नाक पर काफी चोटें वा हेड कांस्टेबल अनिल कुमार के शरीर पर चोटें आईं। अचानक हुए इस सामूहिक हमले से पुलिस वाले अन्य गांव वाले दहशत में आ गए। इस हमले की सूचना हेड कांस्टेबल अनिल ने मोबाइल के जरिए उच्च अधिकारियों को दी। इस बीच हमलावरों ने जरा पुलिस चौकी के इंचार्ज को रस्सियों से बांधकर बंधक बना लिया और मारपीट कर वर्दी फाड़ दी। उपद्रवियों के इस कृत्य से गांव में काफी दहशत का माहौल पैदा हो गया। लोक शांति व्यवस्था भंग हो गई। पुलिस वाले वहां से अपनी बमुश्किल जान बचा पाए।

दस उपद्रवी गिरफ्तार

गजरौला थाने के इंस्पेक्टर तेजपाल सिंह ने बताया कि चौकी इंचार्ज की ओर से धारा 147, 148, 353, 332 आईपीसी के तहत सरकारी कार्य में बाधा डालने, बलवा करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।चौकी प्रभारी जरा की ओर से थाना गजरौला में दर्ज कराए गए मुकदमें में सालिगराम, राजा बाबू, मुकेश, विक्रमपाल, लौंगा देवी, वीरपाल, रीना देवी, ओमप्रकाश, पंकज को नामजद किया गया। पुलिस ने नामजद आरोपी राजा बाबू, मुकेश, विक्रमपाल, लौंगा देवी, वीरपाल, ओमप्रकाश, पंकज और आरोपी भीमसेन, सौरभ, विजयबहादुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध