Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : योगी के आगमन से 24 घण्टे पहले फर्जी सूचना पर स्मार्ट फोन-टेबलेट लेने आए स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, आखिर क्यों हुई शासन की फजीहत..

Janjwar Desk
29 Dec 2021 1:24 PM GMT
Pilibhit News : योगी के आगमन से 24 घण्टे पहले फर्जी सूचना पर स्मार्ट फोन-टेबलेट लेने आए स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, आखिर क्यों हुई शासन की फजीहत..
x
Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) के कार्यक्रम से ठीक 24 घंटे पहले स्मार्टफोन एवं टेबलेट वितरण की सूचना पर एकत्र हुए छात्र-छात्राओं ने तब जमकर हंगामा (Hungama) किया,

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) के कार्यक्रम से ठीक 24 घंटे पहले स्मार्टफोन एवं टेबलेट वितरण की सूचना पर एकत्र हुए छात्र-छात्राओं ने तब जमकर हंगामा (Hungama) किया, जब उनको बताया गया कि ऐसा कोई कार्यक्रम ही नहीं है। अखबार में छपी सूचना फर्जी (Fake News) है। हंगामा करने वाले छात्र-छात्राओं ने कलेक्ट्रेट में पहुंचकर जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर आशीष मिश्र (Ashish Mishra) को सौंप कर कार्यवाही की मांग की।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 दिसंबर गुरुवार को जनपद में आ रही जन विश्वास रैली को संबोधित करेंगे। बुधवार को उत्तर प्रदेश की एक प्रमुख समाचार पत्र में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) के हवाले से छपी सूचना के आधार पर उपाधि महाविद्यालय के दर्जनों छात्र-छात्राएं कड़ाके की ठंड और शीतलहर के बीच स्मार्टफोन एवं टेबलेट लेने महाविद्यालय पहुंच गए। महाविद्यालय का गेट बंद था। बताया गया कि कॉलेज में शीतकालीन अवकाश है, लिहाजा स्मार्टफोन एवं टेबलेट वितरण के संबंध में प्रशासन से जाकर बात करें।


बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे और कड़ाके की ठंड में बुलाकर परेशान किए जाने पर गुस्से का इजहार किया। छात्र-छात्राओं ने कलेक्ट्रेट में मौजूद अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर आशीष मिश्र से मुलाकात की और उन्हें बताया कि अखबार में एडीएम के हवाले से 29 दिसंबर को स्मार्टफोन एवं टेबलेट वितरण होने की सूचना छपी है। अगर सूचना भ्रामक थी तो एडीएम को उसका खंडन करना चाहिए था। अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर ने सभी छात्र छात्राओं को समझाया कि पोर्टल पर उनके मोबाइल नंबर फीड है लिहाजा जब मोबाइल पर ओटीपी आए और विधिवत सूचना प्राप्त हो तभी वह लोग स्मार्टफोन एवं टेबलेट लेने के लिए उपस्थित हो। इसके बाद छात्र-छात्राओं में अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर श्री मिश्र को जिलाधिकारी के नाम संबोधित एक ज्ञापन देकर अखबार में भ्रामक सूचना दिए जाने पर कार्रवाई की मांग की।

नाराज छात्र-छात्राओं ने दिया ज्ञापन

ज्ञापन में कहा गया कि उपाधि महाविद्यालय के सभी छात्र एवं छात्राएं एक प्रमुख अखबार द्वारा प्रकाशित "स्मार्टफोन एवं टेबलेट 29 दिसंबर को वितरण कराया जाएगा", इस खबर के आधार पर उपाधि महाविद्यालय में उपस्थित हुए थे। कॉलेज में किसी ने प्रवेश नहीं करने दिया। कहा गया कि अवकाश है। आप लोग प्रशासन से मिलकर वार्तालाप कर सकते हैं। स्मार्टफोन एवं टेबलेट के संबंधित हमें कोई सूचना नहीं है ना ही हमने कोई नोटिस दिया और ना ही प्रशासन द्वारा एवं एडीएम (एफआर) द्वारा इसका खंडन किया गया। सभी छात्र छात्राओं को गुमराह किया गया। हम सभी छात्र छात्राओं का समय व्यर्थ गया। जनपद पीलीभीत में प्रकाशित एक प्रमुख अखबार की खबर जोकि अफवाह है, तो इसके लिए उचित कार्रवाई करने की जाए। ज्ञापन देने वालों में उपाधि महाविद्यालय की आदित्य गिरी, साक्षी, सोनी, खुशबू, नीलम वर्मा, दिव्या, गाजल, अंशिका, ज्योति, कुमारी, संगीता वर्मा, फरहीन, निदा, प्रिया शर्मा, माया वर्मा, मंजू वर्मा, आरती सारंग, मनचला कुमारी, खुशबू सागर, नीरज, शिवांगी पांडे आदि थे ।

यह कहना है डिग्री कालेज प्राचार्य का

उपाधि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. दुष्यंत कुमार का कहना है कि शासन के स्तर से जो 25 दिसंबर का कार्यक्रम था सजीव प्रसारण का, उसमें सभी छात्र -छात्राएं आए थे। हमने वहां पर भी हाल के अंदर सभी छात्र-छात्राओं को अवगत कराया था कि जैसे ही शासन से डिवाइस प्राप्त होती है। हम तत्काल उसके संबंध में कार्रवाई करेंगे और डाटा जो डीजी शक्ति पोर्टल पर अपलोड कराया गया है, उसमें सभी छात्र छात्राओं की मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी फीड किया गया है। जैसे ही डिवाइस प्राप्त होगी, उस डिवाइस पर हर बच्चे की स्लिप डीजी शक्ति से स्कैन करके निकलेगी। डिवाइस के एलॉटमेंट का काम भी शासन स्तर से होगा कि किस छात्र को कौन सी डिवाइस दी जाएगी। इस समय महाविद्यालय में शीतकालीन अवकाश है, तो मेरे द्वारा यह ध्यान में रखते हुए कि इस खबर का हमने संज्ञान लिया कि कहीं शासन के स्तर पर कोई कार्यवाही चल रही होगी तो हमने अपने शिक्षकों की ड्यूटी इसीलिये लगाई हुई है और महाविद्यालय खोला हुआ है कि जैसे ही डिवाइस प्राप्त होती है, हम तत्काल वितरण की कार्यवाही शुरू कर देंगे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध