Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : पूरनपुर से पूर्व विधायक की पुत्रवधू व सपा प्रत्याशी आरती सहित तीन लोगों ने कराया नामांकन

Janjwar Desk
30 Jan 2022 5:39 AM GMT
Pilibhit News : पूरनपुर से पूर्व विधायक की पुत्रवधू व सपा प्रत्याशी आरती सहित तीन लोगों ने कराया नामांकन
x

नामांकन के दौरान पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 (General Assembly Election) के लिए तीसरे दिन पूरनपुर (Puranpur) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की प्रत्याशी (Condidate) आरती (Aarti) सहित कुल 3 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

पीलीभीत निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 (General Assembly Election) के लिए तीसरे दिन पूरनपुर (Puranpur) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की प्रत्याशी (Condidate) आरती (Aarti) सहित कुल 3 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से अभी एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है।

पूरनपुर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी आरती अपने प्रस्तावक के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची, उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपना नामांकन फार्म दाखिल किया। आरती पूर्व विधायक पीतम राम की पुत्रवधू हैं। वह जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी हैं।

बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इण्डिया की प्रत्याशी भीमसेन व पीलीभीत सदर विधानसभा क्षेत्र से सर्व समाज पार्टी प्रत्याशी अरविंद यादव ने अपना नामांकन फार्म दाखिल किया। सभी प्रत्याशी बिना किसी लाव लश्कर के कलेक्ट्रेट में पहुंचे। प्रत्याशी के साथ के प्रस्तावक और अनुमोदक के अलावा किसी को भी नहीं जाने दिया गया। अन्य सभी को कलेक्ट्रेट के गेट पर रोक दिया गया। नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और पीएसी को लगाया गया। अंदर आने वाले हर किसी की मेटल डिटेक्टर से जांच की जा रही है। नामांकन कराने आने जाने वालों की प्रशासन भी वीडियोग्राफी करा रहा है।

नामांकन प्रक्रिया के दौरान कुल 16 नामांकन पत्र प्रत्याशियों द्वारा प्राप्त किये गये, जिसमें पूरनपुर से बहुजन समाज पार्टी सहित कुल 4 प्रत्याशी, बरखेडा से 2 निर्दलीय प्रत्याशी, सदर से 4 प्रत्याशियों व बीसलपुर से आम आदमी पार्टी सहित कुल 2 नामांकन फार्म प्राप्त किये गये।

आरती पर पति से ज्यादा नकदी और सोना

शनिवार को दाखिल नामांकन पत्रों में विशेष रूप से विधानसभा पूरनपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्रीमती आरती का रहा है, जिनके द्वारा नामांकन पत्र के शपथ पत्र में अपनी सम्पत्ति विवरण के रूप में नकदी स्वयं की 40,000 रुपये, बैंक में 2,57,982, डाकघर में 69,756 रुपये, जेवरात 75 ग्राम सोने व चांदी 200 ग्राम तथा पति का नकदी के रूप 30,000 रुपये, बैंक खातों में 3,20,457 रुपये, डाकघर में 7,50,000 रुपये, स्कार्पियों कार, 25 ग्राम सोना है। स्वयं स्थायी सम्पत्ति 0.634 हेक्टेयर कृषि भूमि, एक प्लाट टनकपुर रोड पर है। पति की कृषि भूमि कुल 8 किता रकबा 0.504 हेक्टेयर व एक प्लाट टनकपुर रोड पीलीभीत में खरगापुर लखनऊ है।

पूरनपुर से सपा प्रत्याशी श्रीमती आरती ने नामांकन दाखिल किया।

बीडीओ पर हमले के आरोपी हैं सीपीआई प्रत्याशी

विधानसभा बीसलपुर से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इण्डिया के प्रत्याशी भीमसेन ने नामांकन पत्र के शपथ पत्र में अपनी नकदी स्वयं की 40,000 रुपये, बैंकों में 35,000 रुपये, पत्नी 20,000 रुपये, जेवरात एक लाख रुपये तथा स्वयं स्थायी सम्पत्ति बीसलपुर में एक आवासीय भवन, जिसका अनुमति मूल्य 10 लाख है। इनके विरूद्व थाना बीसलपुर में बीडीओ सी.के.श्रीवास्तव की गाडी पर पथराव के कारण अपराध सं0 798/2817 मामला सं0 543/2019 में आईपीसी की धारा 332/353/147/427 में मुकदमा दर्ज है।

बीसलपुर से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया के प्रत्याशी के रूप में भीमसेन ने नामांकन दाखिल किया।

अरविंद व उनकी पत्नी पर है बराबर-बराबर पैसा

विधानसभा पीलीभीत से सर्व समाज पार्टी से अरविन्द यादव द्वारा नामांकन पत्र के शपथ पत्र में अपनी नकदी स्वयं की 10,000 रुपये, डाकघर बचत खाते में 30,000 रुपये, सिंडिकेट बैंक में 2,000 रुपये, सोना 20 ग्राम, तथा पत्नी पर 10,000 नकदी, जेवरात सोने के 100 ग्राम के आभूषण, इंडियन बैंक में 2,000 जमा, डाकघर में 30,000 है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध