Top
उत्तर प्रदेश

जनज्वार इम्पैक्ट : दिव्यांग को पीटकर बहादुरी दिखाने वाला सिपाही हुआ सस्पेंड, जांच के आदेश

Janjwar Desk
19 Sep 2020 12:22 PM GMT
जनज्वार इम्पैक्ट : दिव्यांग को पीटकर बहादुरी दिखाने वाला सिपाही हुआ सस्पेंड, जांच के आदेश
x

अपाहिज रिक्शेवाले ने रो-रोकर बताई पुलिसिया बर्बरता की कहानी

जनज्वार। यूपी के कन्नौज थाना सौंरिख में तैनात सिपाही किरनपाल ने कल सदर बाजार क्षेत्र में ई-रिक्शा चला रहे दिव्यांग को साइड में खड़ा न होने के नाम पर बुरी तरह पिटाई कर दी थी। जनज्वार ने इस खबर को प्रमुखता से छापा था। हमने विधिवत दिव्यांग की लाचारी और पुलिस द्वारा उसे पीटे जाने का कारण भी बताया था। कैसे उस वक्त वह दिव्यांग रोता रहा, गिड़गिड़ाता रहा, पर साहब को जरा भी रहम नहीं आया था।

सिपाही उसे उठाकर थाने ले जाता है वहाँ भी उसे पीटता है। इस दौरान पीछे-पीछे रिक्शेवाले की पत्नी वर्दीधारियों से अपने दिव्यांग पति को छोड़ देने की भीख सी मांगती हुई हाथ जोड़े चली जा रही थी। इस दौरान दिव्यांग लगातार सिपाही से हाथ जोड़कर कहता रहा कि साहब हमें जाने दो मेरे बच्चे की हालत खराब है उसकी दवाई लेने जा रहा था। लेकिन सिपाही पर तो जैसे भूत सवार हो चुका था।

इस पूरे समय दिव्यांग की पत्नी 'साहब छोड़ देव 'विकलांग' हैं, बिलखती हुई पत्नी बार बार गुहार लगाती रही थी। थाने के अंदर भी विकलांग रोता हुआ बस एक ही बात कह रहा था कि वह अपने बीमार बच्चे की दवा लेने जा रहा था। वह साइड में भी चल रहा था बस मैने 100 रुपये नहीं दिए जिसके बाद इतना पिटा गया मुझे। बहुत बुरी तरह मारा है मुझे साहब, दिव्यांग बिलखकर रो रहा था।


उक्त मामले में जनज्वार पर खबर चलने के बाद एसपी कन्नौज ने संज्ञान लेते हुए सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। कन्नौज पुलिस से आए जवाब में लिखा गया है कि 'थाना सौरिख पर दिव्यांग व्यक्ति के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सौरिख की रिपोर्ट प्राप्त होते ही एसपी द्वारा सख्त कार्यवाही की गई। दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जाँच के आदेश दिए गए हैं।'

Next Story

विविध

Share it