Top
उत्तर प्रदेश

उत्तर पुलिस की तानाशाही : पैदल हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका को किया गिरफ्तार, पहले की थी धक्का-मुक्की

Janjwar Desk
1 Oct 2020 11:22 AM GMT
उत्तर पुलिस की तानाशाही : पैदल हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका को किया गिरफ्तार, पहले की थी धक्का-मुक्की
x
यूपी पुलिस की ओर से नोएडा के पास से ही एक्सप्रेस-वे पर राहुल गांधी के मार्च को रोक लिया गया. नोएडा पुलिस की ओर से कहा गया कि हमने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया गया है.

जनज्वार। हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को एक्सप्रेस वे पर रोक लिया गया. यूपी पुलिस की ओर से नोएडा के पास से ही एक्सप्रेस-वे पर राहुल गांधी के मार्च को रोक लिया गया.नोएडा पुलिस की ओर से कहा गया कि हमने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया गया है. इस दौरान राहुल गांधी की पुलिस अफसर से बहस भी हुई.

राहुल ने पूछा कि ये तो बताओ कौन-सी धारा पर गिरफ्तार कर रहे हो...मीडिया को समझाइए... मैं अकेला जाना चाह रहा हूं. अकेले जाने से धारा 144 का उल्लंघन नहीं होगा. कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया है कि यूपी पुलिस के साथ धक्कामुक्की में राहुल गांधी गिर पड़े और पुलिस ने उनपर लाठियां मारी.बता दें कि नोएडा पुलिस का कहना है कि हाथरस प्रशासन की चिट्ठी है कि अगर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वहां आते हैं, तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है.

पैदल मार्च के दौरान ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए. प्रियंका ने लिखा कि हाथरस जाने से हमें रोका, राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बारबार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियां चलाईं.

प्रियंका ने लिखा कि कई कार्यकर्ता घायल हैं. मगर हमारा इरादा पक्का है. एक अहंकारी सरकार की लाठियाँ हमें रोक नहीं सकतीं. काश यही लाठियाँ, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती.

कांग्रेस की ओर से रणदीप सुरजेवाला ने लिखा कि यूपी सरकार राहुल गांधी को आगे क्यों नहीं जाने दे रही है. कांग्रेस नेता ने पूछा कि यूपी सरकार क्या छुपाना चाहती है, हम गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं लेकिन बेटियों को इंसाफ मिलना चाहिए.

Next Story
Share it