Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

School Education News UP : क्लासरूम में बच्चों से हाथ दबवाना मैडम को पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने पर हुई सस्पेंड

Janjwar Desk
28 July 2022 2:56 AM GMT
School Education News UP : क्लासरूम में बच्चों से हाथ दबवाना मैडम को पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने पर हुई सस्पेंड
x

School Education News UP : क्लासरूम में बच्चों से हाथ दबवाना मैडम को पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने पर हुई सस्पेंड

School Education News UP : वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने आरोपी महिला शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

School Education News UP : उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) में स्कूली शिक्षा का स्तर काफी कमजोर है। इस बात को सभी जानते भी हैं। अब इसकी वजह का नायाब उदाहरण सामने आया है। हरदोई ( Hardoi ) के एक सरकारी स्कूल की एक शिक्षिका का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। क्लासरूम में आराम फरमाने का मैडम का अंदाज भी शाही है। यही वजह है कि मैडम इन दिनों खूब चर्चा में है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वो आराम फरमाती नजर आ रही हैं। शुरुआती जांच के आधार पर बीएसए ने शिक्षिका ( Teacher suspend ) को निलंबित कर दिया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) के हरदोई ( Hardoi ) के एक सरकारी स्कूल ( School Education UP ) के वीडियो में एक टीचर आराम फरमाती नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं वह कुर्सी पर बैठी एक छात्र से अपना हाथ भी दबवा रही हैं। क्लास के दौरान मैडम साहिबा के आराम फरमाने का किसी ने वीडियो बना लिया और उसको पोस्ट कर दिया। यह मामला बावन विकास खंड के प्राथमिक स्कूल पोखरी का है। वीडियो में शिक्षिका कुर्सी पर बैठकर पानी पी रही हैं और बच्चे से अपने हाथ दबवा रही है। वह छात्र को दिशा निर्देश भी दे रही है।

अब वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। इस मामले में शुरुआती जांच के आधार पर बीएसए ने आरोपी महिला शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित ( Teacher suspend ) कर दिया है।

वीडियो देख यूजर ले रहे हैं मजे

हरदोई के स्कूल में महिला टीचर का आराम फरमाते यह वीडियो देखकर लोग भी खूब मजे ले रहे हैं। कुछ लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए उनकी शिक्षा नीति पर सवाल उठा रहे हैं। तो कुछ इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि यह महिला आरक्षण कोटे से शिक्षक बनी है। वहीं, कुछ यूजर्स ने टीचर के इस वीडियो पर चुटकी लेते हुए मजेदार कमेंट किए हैं। दिनेश कैन नाम के एक यूजर ने कहा कि वाह योगी जी की उत्तर प्रदेश शिक्षा नीति। विकाश जोशी नाम के यूजर ने लिखा कि पक्का आरक्षण से टीचर बनी है। एक लौते योगी जी किधर किधर नजर रखें।

टिवटर यूजर यशवर्धन दीक्षित नाम के एक यूजर ने लिखा है कि इनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि पता कीजिए। आरोपी महिला टीचर निश्चित ही सत्ताधारी पार्टी के करीबी निकलेगी। ऐसे लोग सरकारी सिस्टम में आकर उसे बर्बाद कर रहे हैं। यह लोग अभिजात्य वर्ग के हैं। यह व्यापारी और कारपोरेट घराने के हैं। यह अधिकारियों के नजदीकी हैं। इनके दिमाग में सामंतवाद चलता है।

सदाचार की क्लास ले रही हैं मैडम

School Education News UP : अर्पित आलोक मिश्र नाम के एक यूजर ने महिला टीचर पर तंज कसते हुए लिखा है कि हो सकता हो मैडम साहिबा सदाचार की क्लास ले रही हो और गुरू की सेवा सिखा रही हों। एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा है कि ऐसे तो कक्षा तीसरी या चौथी में मैंने भी मैडम को पंखा किया है। पहले पर्यावरण की किताब से कर रहा था तो मैडम बोलती है संस्कृत की किताब से करो पतली है, अच्छी हवा आएगी।

Next Story

विविध