Top
उत्तर प्रदेश

UP : बिस्तर पर 5 साल के बेटे ने की पेशाब तो पिता बना हैवान, पीटकर मासूम को मार डाला

Janjwar Desk
17 Dec 2020 5:08 AM GMT
UP : बिस्तर पर 5 साल के बेटे ने की पेशाब तो पिता बना हैवान, पीटकर मासूम को मार डाला
x

मासूम रवींद्र का हत्यारा पिता संतराम। 

5 साल के रवींद्र ने बिस्तर पर पेशाब कर दी जिससे उसका पिता संतराम क्रोधित हो गया था और उसने बेटे को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। बाद में उसके भाई व ग्रामीणों ने उसकी भी पिटाई की...

कानपुर, जनज्वार। मूसानगर कोतवाली क्षेत्र के एक ईंट भट्ठे में रहकर मजदूरी करने वाला पिता हैवान बन गया। सोते समय बिस्तर पर पेशाब करने से क्रोधित हुए बाप ने पत्नी व बेटियों के सामने ही 5 वर्षीय इकलौते बेटे की पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

हमीरपुर के बिवार थानाक्षेत्र के छानी खुर्द का रहने वाला संतराम एक महीने पहले मूसानगर रोड स्थित हथेरुआ गांव में रहने आ गया था। उसके साथ पत्नी, 10 वर्षीय बेटी अंजना, 7 वर्षीय खुशी और 5 वर्षीय पुत्र रवींद्र भी यहीं आ गए थे। संतराम यहां एक ईंट भट्ठे में मजदूरी का काम करता था। भट्ठे पर ही बनी एक झोपड़ी में वह परिवार सहित रहता था।

मृतक बच्चे की मां अनिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि मंगलवार 15 दिसंबर को बेटा रवींद्र पति संतराम के बगल में सो रहा था। बेटे ने बिस्तर पर ही पेशाब कर दी थी, जिससे नाराज होकर पति ने उसे बेरहमी से पीटा। विरोध पर उसे व बेटियों को भी पीटा और जान से मारने की धमकी देकर चुप करा दिया। मां अनिता ने रोते हुए पुलिस को बताया कि उसके सामने ही पिटाई से मासूम बेटे ने दम तोड़ दिया।


बेटे की मौत के बाद पति पूरे परिवार को लोडर में बिठाकर गांव छानी खुर्द जिला हमीरपुर ले गया। अनिता ने अपने भाई और अन्य परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद बुधवार 16 दिसंबर को भाई अजय ने अन्य ग्रामीणों के साथ संतराम की पिटाई कर दी। भाई अजय ने पुलिस को सूचना दी। गांव पहुंची पुलिस आरोपी संतराम को हिरासत में लेकर कोतवाली आ गई। संतराम की निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि मृतक 5 वर्षीय रवींद्र की मां अनिता की तहरीर पर संतराम के खिलाफ पुत्र की हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मां बोली, दुश्मन को भी ना मिले ऐसा पिता

पति के खिलाफ इकलौते पुत्र की हत्या का मुकदमा दर्ज कराने वाली मां अनीता चीखकर रो रही थी। रट हुए वह बार-बार कह रही थी कि ऐसा हैवान पिता किसी दुश्मन को भी ना मिले। उसने कहा मेरे पुत्र को मारने वाले को कड़ी सजा मिले। उसका कहना है कि अगर वह पति के इरादे भांप जाती तो चाहे उसकी जान चली जाती पर अपने जिगर के टुकड़े को कुछ ना होने देती। संतराम और भी मामलों में विचाराधीन रहा है, जिसकी पुलिस विवेचना कर रही है।

Next Story

विविध

Share it