Top
उत्तर प्रदेश

मानसून सत्र प्रारम्भ होने से पहले सपा विधायकों ने विधान भवन में शुरू किया धरना प्रदर्शन

Janjwar Desk
20 Aug 2020 7:15 AM GMT
मानसून सत्र प्रारम्भ होने से पहले सपा विधायकों ने विधान भवन में शुरू किया धरना प्रदर्शन
x
यूपी में आज से यानी गुरुवार से विधानमंडल के तीन दिवसीय सत्र का आगाज हो रहा है। सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी के नेताओं ने विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

जनज्वार। यूपी में आज से यानी गुरुवार से विधानमंडल के तीन दिवसीय सत्र का आगाज हो रहा है। सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी के नेताओं ने विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

सपा नेताओं का कहना है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। सरकार इन दोनों ही मोर्चों पर पूरी तरह असफल रही है। इस दौरान विधानभवन में प्रवेश कर रहे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का सपाइयों ने घेराव किया और नारेबाजी की। सपा नेता यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने तख्ती और पोस्टर पर सरकार विरोधी नारे लिख रखे थे।

विधानसभा की कार्यवाही शोकसभा के बाद स्थगित हो जाएगी। सदन में मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन, प्रदेश की मंत्री कमल रानी वरुण व चेतन सिंह चौहान तथा दो मौजूदा विधायकों वीरेंद्र सिंह सिरोही और पारस नाथ यादव को श्रद्धांजलि दी जाएगी। विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक गुरुवार को हृदय नारायण दीक्षित की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में 20 से 24 अगस्त तक घोषित कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। दीक्षित ने बताया कि 20 अगस्त को लालजी टंडन के साथ ही दो मंत्रियों व दो विधायकों के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। ये मंत्री और विधायक 17वीं विधानसभा के सदस्य थे। इसी के साथ गलवान घाटी में शहीद सैनिकों व महामारी के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना वारियर्स को शोकांजलि के बाद सदन स्थगित कर दिया जाएगा। अनुपूरक बजट एवं मदों के बारे में कार्यमंत्रणा समिति फिर विचार करेगी।

Next Story

विविध

Share it