Top
उत्तर प्रदेश

UP : पत्नी को गुलाल लगाने का विरोध करने पर BDC सदस्य और भाजपा कार्यकर्ता की निर्मम हत्या

Janjwar Desk
30 March 2021 11:35 AM GMT
UP : पत्नी को गुलाल लगाने का विरोध करने पर BDC सदस्य और भाजपा कार्यकर्ता की निर्मम हत्या
x

photo social media

जनज्वार, वाराणसी। हंसी-ठिठोली और रंगों के त्योहार होली में लोग सारे गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे को गले लगाते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के वाराणसी में खून की होली खेली गई। कुछ लोगों ने गुलाल लगाने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के साथ ही चार अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं। यह विवाद तब शुरू हुआ जब एक पति ने अपनी पत्नी के गाल पर रंग लगाने से मना किया था।

घटना प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चौबेपुर इलाके के बराई गांव की है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक गांव में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा था। इसी दौरान यहां रहने वाले 35 वर्षीय राजू राजभर की पत्नी को कुछ लोगों ने आकर जबरन गुलाल और रंग लगा दिया। यह देखकर राजू भड़क गया और उसने इसका विरोध किया।

इसी दौरान राजू और दूसरे पक्ष के बीच कहासुनी हो गयी। हालांकि कुछ देर बाद झगड़ा शांत हो गया और दोनों पक्ष अपने-अपने घर चले गये, मगर कुछ देर बाद दूसरा पक्ष लगभग 20 से 25 लोगों के साथ लौटा और राजू के घर के बाहर गाली-गलौच करने लगे। राजू बाहर निकला और उसने इसका विरोध किया। राजू के साथ ही उसके परिवार के अन्य सदस्य भी बाहर आ गए। देखते ही देखते वहां आए 20-25 लोग राजू के ऊपर लाठी-डंडे लेकर टूट पड़े। उसके परिवार के लोगों ने बचाव किया तो उन्हें भी पीटा गया।

इस दौरान राजू के दो छोटे बेटे और बेटियां पिता को बचाने के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन कोई भी बीच-बचाव के लिए नहीं आया। राजू को बुरी तरह लहूलुहान हालत में छोड़कर आरोपी वहां से भाग निकले। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को सूचना दी। राजू को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, वहीं अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक राजू गांव का बीडीसी सदस्य और भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। हमलावर अभी पकड़े नहीं गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व सीओ पिंडरा ने पीड़ित परिवार वालों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है। कहा, विपक्षियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही फरार चार अन्य हत्यारोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं सूचना मिलने पर मंत्री अनिल राजभर पहुंचे और पुलिस को घटना में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Next Story

विविध

Share it