Top
उत्तर प्रदेश

यूपी उपचुनाव : जौनपुर के मल्हनी से भाजपा उम्मीदवार मनोज सिंह का मतदाताओं को पैसे बांटते फोटो हुआ वायरल

Janjwar Desk
20 Oct 2020 8:41 AM GMT
यूपी उपचुनाव : जौनपुर के मल्हनी से भाजपा उम्मीदवार मनोज सिंह का मतदाताओं को पैसे बांटते फोटो हुआ वायरल
x
मल्हनी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह का मतदाताओं को खुलेआम रुपया बांटते हुए फोटो को देख कर सोशल मीडिया में लोगों ने तंज कसा है। कहा फोटो से 'भाजपा का चरित्र और चेहरा दोनों सामने आ गया

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं। प्रत्याशी मैदान मारने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। मल्हनी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह का मतदाताओं को खुलेआम रुपया बांटते हुए फोटो को देख कर सोशल मीडिया में लोगों ने तंज कसा है। कहा फोटो से 'भाजपा का चरित्र और चेहरा दोनों सामने आ गया।'

गौरतलब है कि जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से विधायक रहे सपा के दिग्गज नेता पारसनाथ यादव के निधन के बाद खाली हुई यह सीट जिसपर उपचुनाव होना है। यहाँ से भाजपा के मनोज सिंह के अलावा पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह ने भी निर्दलीय पर्चा भरा है। मल्हनी से समाजवादी पार्टी के लकी यादव तथा बसपा के जयप्रकाश दुबे भी अपनी किस्मत आजमाएंगे। कयास ये भी लग रहे हैं कि निर्दलीय चुनाव लड़ रहे धनंजय सिंह कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में भी नजर आ सकते हैं।

जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान 3 नवंबर को होना है। ऐसे में सभी प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बीजेपी के प्रत्याशी मनोज सिंह द्वारा रुपए बांटे जाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर 19 अक्टूबर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के रामदयाल गंज इलाके के परशुरामपुर गांव की है।

वायरल हुई तस्वीर में साफ दिख रहा है कि जब भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह घर-घर चुनाव प्रचार कर रहे थे उसी दौरान उनके हाथों में रुपए की गड्डी भी थी। भाजपा प्रत्याशी फोटो में एक मतदाता को पांच सौ रुपए भी देते हुए साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रही है। जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

ऐसे में सवाल यह है कि वायरल हो रही तस्वीर के बाद क्या चुनाव आयोग एक्शन लेगा? चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक मतदाताओं को किसी भी तरह का प्रलोभन नहीं दिया जा सकता। अब देखना होगा कि क्या चुनाव आयोग इस वायरल तस्वीर का संज्ञान लेते हुए एक्शन लेती है? बता दें कि नामांकन के दौरान बीजेपी प्रत्याशी मनोज सिंह मीडिया से बात करते हुए कहा था कि 'सबका साथ सबका विकास' के जरिए बीजेपी चुनाव लड़कर जीतने जा रही है। लेकिन अब इस तस्वीर के वायरल होने के बाद एक बार फिर चुनावों में पैसे बांटने का खेल सामने आया है।

जौनपुर की मल्हनी विधानसभा में कुल वोटरों की संख्या तीन लाख 41 हजार 17 के करीब है। जिसमें पुरुष वोटरों की संख्या एक लाख 79 हजार 960 तथा महिला वोटरों की संख्या एक लाख 61 हजार 39 के अलावा 18 वोटर अन्य हैं। जातिगत आँकड़े की बात करें तो यादव वोटरों की संख्या करीब 80 हजार, दलित वोटरों की संख्या करीब 60 हजार, क्षत्रीय वोटरों की संख्या करीब 50 हजार, मुस्लिम वोटरों की संख्या करीब 40 हजार, वैश्य व बाकी जातियों के वोट आखिरी नंबर पर आते है।

Next Story

विविध

Share it