Top
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश : बलिया में भाजपा विधायक के करीबी ने मतदान के बीच चलाई गोली, एक की मौत 6 घायल

Janjwar Desk
15 Oct 2020 1:50 PM GMT
उत्तर प्रदेश : बलिया में भाजपा विधायक के करीबी ने मतदान के बीच चलाई गोली, एक की मौत 6 घायल
x
दरअसल दुर्जनपुर गांव की पंचायत भवन के बाहर टेंट लगाकर हनुमानगंज और दुर्जनपुर गांव की कोटे की दुकानों के चयन हेतु दोपहर बाद खुली बैठक की जा रही थी...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव की पंचायत भवन में गुरुवार दोपहर बाद कोटे की दुकान के चयन के लिए खुली बैठक में मतदान को लेकर एसडीएम और सीओ के सामने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि यह गोली बलिया से भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह के करीबी धीरेन्द्र सिंह ने चलाई है। घटना में एक युवक की मौत हो गई तथा 6 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में भर्ती कराया गया है। गांव में तनाव के देखते हुए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

दरअसल दुर्जनपुर गांव की पंचायत भवन के बाहर टेंट लगाकर हनुमानगंज और दुर्जनपुर गांव की कोटे की दुकानों के चयन हेतु दोपहर बाद खुली बैठक की जा रही थी। दुकानों के लिए चार महिला समूहों ने आवेदन किया था। दुर्जनपुर की दुकान के लिए मां शायर जगदंबा तथा शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच मतदान चल रहा था। मतदान के दौरान एसडीएम सुरेश कुमार पाल व सीओ चंद्रकेश सिंह ने व्यवस्था बनाई कि जिसके पास आधार कार्ड अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा, वही वोट कर सकेगा।

बताया जा रहा है कि, एक पक्ष के लोग आधार कार्ड लेकर आए थे, जबकि दूसरे पक्ष के लोगों के पास पहचान पत्र नहीं था। इसी बात पर हंगामा शुरू हो गया। हालात बिगड़ते देख बैरिया के बीडिओ गजेंद्र प्रताप सिंह ने बैठक की कार्यवाही स्थगित कर दी। जिसके बाद दोनों पक्षों में तनातनी शुरू हो गई। प्रशासन के विरोध में भी नारेबाजी हुई। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे। दूसरे पक्ष से फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग में दुर्जनपुर निवासी 45 वर्षीय जयप्रकाश पाल को चार गोलियां लगीं बताई जा रहीं हैं। लोगों ने उसे सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

ईंट पत्थर, लाठी-डंडे चलने से 44 वर्षीय नरेंद्र सिंह, 42 वर्षीय आराधना सिंह, 40 वर्षीय आशा सिंह, राजेंद्र सिंह, अजय सिंह सहित धर्मेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। क्षेत्राधिकारी चंद्रकेश सिंह के नेतृत्व में बैरिया, रेवती आदि थानों की पुलिस गांव में तैनात की गई है। एसपी देवेंद्रनाथ दुबे ने भी मौका मुआयना किया और घटना की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

8 नामजद सहित 25 अज्ञात के खिलाफ तहरीर

बैठक के दौरान हुई मारपीट व गोली लगने से मृत जयप्रकाश के भाई चंद्रमा पाल ने 8 नामजद और 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। एसएचओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि दूसरे पक्ष की ओर से उन्हें अभी तक कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है

एसपी बलिया देवेन्द्रनाथ दुबे ने बताया दुर्जनपुर पंचायत भवन पर बिना आधार कार्ड के पहुंचे लोग दुकान आवंटन के लिए वोटिंग करना चाहते थे। इससे विवाद बढ़ गया। एक समूह के पक्षकार धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्लू सिंह ने गोली चला दी। इसमें जयप्रकाश उर्फ गामा पाल को गोली लगी और अस्पताल जाते समय उनकी मौत हो गई। एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it