Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : DIG चंद्र प्रकाश की पत्नी ने की आत्महत्या, फोन पर पति से कहा-आपकी जिंदगी आपको मुबारक हो

Janjwar Desk
24 Oct 2020 12:18 PM GMT
यूपी : DIG चंद्र प्रकाश की पत्नी ने की आत्महत्या,  फोन पर पति से कहा-आपकी जिंदगी आपको मुबारक हो
x
डीआईजी की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की, अभी तक साफ नहीं हो पाई है, मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है, फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है....

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में डीआईजी चंद्र प्रकाश की पत्नी ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने हालांकि आत्महत्या का कारण बताने से फिलहाल इनकार किया है।

सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में डीआईजी की 36 वर्षीय पत्नी पुष्पा प्रकाश ने सुबह करीब 11 बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आनन-फानन कुछ लोगों की मदद से पुष्पा को लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चंद्रप्रकाश पीटीसी उन्नाव में डीआईजी पद पर तैनात हैं।

जानकारी के मुताबिक घर पर उनके नौकरों के अलावा बच्चे अनन्या (13 वर्षीय), कृतिका ( 12 वर्षीय ) और सात साल का दिव्यांश थे। तीनों भूतल के कमरों में थे, जबकि पुष्पा ने प्रथम तल पर स्थित कमरे में फांसी लगाई थी। डीआईजी ने घर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़ा तो उन्हें फंदे से लटका पाया।

डीआईजी की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की, अभी तक साफ नहीं हो पाई है। मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

खबरों के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि पुष्पा प्रकाश ने खुदकुशी से पहले पति को फोन किया था। उन्होंने कहा आपकी जिंदगी आपको मुबारक हो। उस वक्त डीआईजी अपने घर से ड्यूटी के लिए निकल चुके थे। पत्नी का फोन आते ही वह तुरंत लौट आए।

ज्ञात हो कि हाथरस कांड की जांच के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश भी बतौर सदस्य शामिल हैं। चंद्र प्रकाश-द्वितीय की साफ-सुथरी छवि है और इनकी गिनती ईमानदार अफसरों में होती है।

Next Story

विविध

Share it