Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: योगी सरकार का एक और मंत्री दे सकता है इस्तीफा! आवास और सरकारी सिक्योरिटी लौटाई

Janjwar Desk
13 Jan 2022 8:58 AM GMT
UP Election 2022: योगी सरकार का एक और मंत्री दे सकता है इस्तीफा! आवास और सरकारी सिक्योरिटी लौटाई
x

file photo

UP Election 2022: यूपी में चुनावी (UP Election 2022) शंखनाद होने के बाद से राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है. अब अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए बीजेपी (BJP) का दिल्ली में मैराथन मंथन चल रहा है. तो वहीं सूबे में इस्तीफों की लाइन लगी हुई है.

UP Election 2022: यूपी में चुनावी (UP Election 2022) शंखनाद होने के बाद से राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है. अब अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए बीजेपी (BJP) का दिल्ली में मैराथन मंथन चल रहा है. तो वहीं सूबे में इस्तीफों की लाइन लगी हुई है. योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के इस्तीफे के बाद लगातार एक के बाद एक पार्टी के ओबीसी विधायक पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. अब तक 2 बड़े मंत्री और 7 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकार की ओर से मिले आवास और सिक्योरिटी को वापस कर दिया है. जिससे अब मंत्री धर्म सिंह सैनी के भी इस्तीफे की अटकलें लगाईं जा रही हैं. बता दें कि धर्म सिंह सैनी भी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वे भी बीजेपी छोड़ सकते हैं.


स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही डॉ. धर्म सिंह सैनी ने भी बसपा छोड़ कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. 2017 में बीजेपी की टिकट पर नकुड़ सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और मोदी लहर में जीत दर्ज हासिल की. योगी मंत्रिमंडल में वह आयुष राज्यमंत्री है. मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दिया और अखिलेश यादव से मुलाकात की. अचानक हुए घटनाक्रम से सियासी हल्के में अटकलें तेज हो गईं कि मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी भी मौर्य के साथ इस्तीफा देंगे.

नकुड़ विधानसभा के विधायक व आयुष राज्यमंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी को लेकर भी अटकलें तेज हो गईं. कल (बुधवार को) दिन भर उनके भी बीजेपी छोड़ कर जल्द सपा में शामिल होने की अफवाह उड़ती रहीं. जिससे दोनों पार्टियों में हलचल मच गई. हालांकि शाम को मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी का वीडियो जारी हुआ, जिसमें उन्होंने अफवाह पर विराम लगाते हुए कहा कि वो बीजेपी में हैं और बीजेपी में ही रहेंगे.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध