Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Agra News: Love Jihad का आरोप लगा कर भीड़ ने जला दिया था लड़के का घर, कोर्ट में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की शादी, पति के साथ रहना है

Janjwar Desk
22 April 2022 5:30 AM GMT
Agra News: लव-जिहाद का आरोप लगा कर भीड़ ने जला दिया था लड़के का घर, कोर्ट में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की शादी, पति के साथ रहना है
x

Agra News: लव-जिहाद का आरोप लगा कर भीड़ ने जला दिया था लड़के का घर, कोर्ट में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की शादी, पति के साथ रहना है

Agra News: पिछले दिनों आगरा में हिन्दू लड़की छात्रा का अपहरण कर शादी का आरोप लगाकर मुस्लिम प्रेमी का घर उन्मादी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया था। अब इस मामले में ट्विस्ट आ गया है।

Agra News: पिछले दिनों आगरा में हिन्दू लड़की छात्रा का अपहरण कर शादी का आरोप लगाकर मुस्लिम प्रेमी का घर उन्मादी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया था। अब इस मामले में ट्विस्ट आ गया है। युवती ने अब कोर्ट से कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। उसे अपने पति के साथ रहना चाहती है। बयान दर्ज होने के बाद युवती को आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है। युवती के परिजन अदालत में आए थे। लड़की ने उनसे मिलने और बात करने से इनकार कर दिया। बता दें कि जिले से एक छात्रा घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने जिम संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर अपहरण का आरोप लगाया था। युवती के परिजनों ने सिकंदरा थाने का घेराव किया था। आक्रोशित लोगों ने आरोपी, उसके भाई और चाचा के घरों में आग लगा दी थी।

दरअसल, अप्रैल महीने की 11 तारीख को रुनकता निवासी 22 वर्षीय रितिका जैन अपने प्रेमी साजिद के साथ चली गई थी । मामले में परिजनों ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था । 12 अप्रैल को साजिद ने दिल्ली में पहले अपना धर्म बदला, वह साजिद से साहिल बन गया । इसके बाद आर्य समाज मंदिर में रितिका से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली । इसके बाद 13 अप्रैल को नाटकीय अंदाज में पुलिस ने रितिका को बरामद किया । 15 अप्रैल को इस मामले में रुनकता में पंचायत हुई, शादी की बात सुनकर लोग भड़क उठे । साजिद के भाई और चाचा के घर में आग लगा दी गई । इस मामले में युवती को आशा ज्‍योति केन्‍द्र भेज दिया गया था ।

पुलिस ने इस मामले में प्रधान और जिला पंचायत सदस्य समेत नौ आरोपियों को जेल भेजा है । रितिका का बयान लेने के लिए पुलिस ने उसे अब बधवार को कोर्ट में पेश किया था । मामले में एसपीओ विनोद कुमार यादव ने बताया कि युवती ने कहा है वह वयस्क है। उसने अपनी मर्जी से साजिद से विवाह किया है । वो पति के साथ रहना चाहती है। विवेचक ने इस पर कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। कहा कि मामला संवेदनशील है। पीड़िता का पति कोर्ट में नहीं है। ऐसे में उचित सुपुर्दगी में देने का आदेश पारित किया जाए । चूंकि पीड़िता बालिग है । इसलिए कोर्ट ने मौखिक आदेश दिया कि विवेचक स्वयं सुपुर्दगी का निर्णय लें। पुलिस ने युवती से साजिद के बारे में पूछा तो उसने जानकारी से इनकार कर दिया।

घरवालों से नहीं की बातचीत

युवती के परिजन कोर्ट में आए थे। बेटी से बातचीत करना चाहते थे। पुलिस ने बोला कि युवती चाहेगी तभी बात कर सकते हैं। युवती बालिग है। कोई आरोप लगाया तो पुलिस को भी दिक्कत हो सकती है। परिजनों की आंखों में आंसू थे। वे दूर से बेटी को देख रहे थे। सोच रहे कि शायद बेटी बात करेगी। साथ चलने को तैयार हो जाएगी। बेटी ने बातचीत नहीं की। परिजन मायूस होकर लौट गए।

पंचायत के बाद हुआ था बवाल

11 अप्रैल को आगरा के रुनकता की रहने वाली 22 साल की रितिका जैन अपने प्रेमी साजिद के साथ चली गई थी । मामले में परिजनों ने उस पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था । उधर, 12 अप्रैल को साजिद ने दिल्ली में अपना धर्म बदला, साहिल बनकर उसने आर्य समाज मंदिर में रितिका जैन के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली । 13 अप्रैल को रितिका पुलिस के हाथ लगती है । इस मामले में 15 अप्रैल को रुनकता में पंचायत होती हे जिसके बाद लोग गुस्‍से में आकर साजिद के भाई और चाचा के घर में आग लगा देते हैं । बहरहाल अब पुलिस साजिद के आने के इंतजार में है, वो आएगा तो रितिका को उसके साथ भेज दिया जाएगा ।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध