उत्तर प्रदेश

UP News : Azam Khan का चौंकाने वाला बयान, जेल में इंस्पेक्टर ने दी थी एनकाउंटर की धमकी

Janjwar Desk
23 May 2022 7:08 AM GMT
Azam Khan Bail: आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, क्या जेल से आएंगे बाहर?
x

Azam Khan Bail: आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, क्या जेल से आएंगे बाहर?

UP News : 20 मई को सीतापुर जेल से जमानत पर छूटने के बाद सपा नेता आजम खान ने पहली बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे एक इंस्पेक्टर ने जेल में एनकाउंटर की धमकी दी थी।

UP News : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व कबीना मंत्री आजम खान 20 मई यानि शुक्रवार को सीतापुर जेल से जमानत पर छूटने के बाद अपने घर लौटे हैं। वह करीब 27 माह तक जेल में रहे। जेल से छूटने के बाद पहली बार उन्होंने यूपी की ​राजनीति में चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीतापुर जेल में मुझे एक इंस्पेक्टर ने जेल से बाहर निकलने के बाद एनकाउंटर की धमकी दी थी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उन्हें जमीन हथियाने के एक मामले में जमानत दी है। शीर्ष अदालत के आदेश पर जेल से बाहर आने के बाद वो फिर से यूपी की राजनीति में सक्रिय हो गए हैं।

मैं, सुरक्षित हूं या नहीं, कहना मुश्किल

सपा नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश के रामपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब एक इंस्पेक्टर जेल में एनकाउंटर की धमकी दे सकता है, वो कह सकता है कि भूमिगत हो जाओ, तुम्हारे खिलाफ कई मामले हैं, तुम्हारा मुझसे से सामना हो सकता है तो ऐसे खतरों के सामने, यह कहना मुश्किल है कि मैं किस ओर जा रहा हूं। उनके इस बयान से साफ है कि वो खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते।

आजम खान को विशेष अधिकारों के तहत मिली जमानत

दरअसल, पिछले सवाल दो साल से आजम खान सीतापुर जेल में बंद थे। शुक्रवार को रामपुर से विधायक आजम खान से जेल से बाहर आये हैं। 19 मई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अपनी विशेष शक्तियों का प्रयोग करते हुए जमानत दी थी। शीर्ष अदालत ने उनके खिलाफ एक के बाद एक दर्ज हो रहे मामले को "अजीब" करार दिया था। अदालत ने कहा कि क्या इसे संयोग माना जा सकता है।

खास बात यह है कि सपा नेता आजम खान के खिलाफ विभिन्न मामलों में 81 मामले दर्ज हैं। सभी 81 मामलों में जमानती आदेश मिलने के बाद आजम खान को शुक्रवार को जेल से बाहर आये।

Next Story

विविध