Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : यौन उत्पीड़न करने पर पंचायत ने लगाया 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माना

Janjwar Desk
19 Feb 2021 8:19 AM GMT
यूपी : यौन उत्पीड़न करने पर पंचायत ने लगाया 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माना
x

[ प्रतीकात्मक तस्वीर ]

नहतौर के एसएचओ जय कुमार ने बताया, "यह एक ही परिवार का मामला है। हम गांव गए थे और पीड़ित के परिवार से मिले लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया।

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की एक ग्राम पंचायत ने 16 साल के लड़के को अपने 8 साल के चचेरे भाई के साथ गलत हरकत करने पर 4 थप्पड़ और 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इस मामले में समझौता हो गया है और पीड़ित के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया है।

घटना के बाद पीड़ित को रविवार की शाम एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों के अनुसार, लड़के ने पीड़ित को लालच देकर खेत में बुलाया और फिर वहां उसका यौन उत्पीड़न किया। जब लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो जाकर उसे बचाया और गांव लेकर आए। इसके बाद उसे नूरपुर कस्बे के निजी अस्पताल ले जाया गया।

इसके बाद बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई और आरोपी को तुरंत सजा सुनाते हुए उसे 4 थप्पड़ लगाए जाने और पीड़ित की फैमिली को 1 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया।

नहतौर के एसएचओ जय कुमार ने बताया, "यह एक ही परिवार का मामला है। हम गांव गए थे और पीड़ित के परिवार से मिले लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। हमें पंचायत के निर्णय के बारे में जानकारी नहीं है और ऐसा करना कानूनी नहीं है।"

वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Next Story

विविध

Share it