Top
उत्तर प्रदेश

UP : तीन दिन पहले घर से गायब हुई महिला का पति ही निकला कातिल, पड़ोसियों ने ऐसे खोला राज

Janjwar Desk
24 March 2021 6:50 AM GMT
UP : तीन दिन पहले घर से गायब हुई महिला का पति ही निकला कातिल, पड़ोसियों ने ऐसे खोला राज
x
संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई महिला के रहस्य से पड़ोसियों ने पर्दा उठा दिया। पड़ोसियों ने देखा कि कमरे की सीढ़ियों से होकर खून बह रहा था। इसके साथ ही कमरे से असहनीय बदबू आ रही थी। पड़ोसियों ने पुलिस को दी सूचना ...

जनज्वार, कानपुर। यूपी के कानपुर में एक महिला पिछले तीन दिनों से लापता थी। महिला के परिजनों ने थाना बर्रा में उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को पड़ोसियों ने कमरे की सीढ़ियों से खून बहता देखा और बदबू आने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब कमरे का गेट खोला, तो अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गई। महिला का शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा था। फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

गौरतलब है कि बर्रा थाना क्षेत्र जरौली फेस-टू में रहने वाले सतीश श्रीवास्तव प्राइवेट कंपनी में एमआर है। परिवार में पत्नी मधु श्रीवास्तव और दो बेटों आयूष और पीयूष साथ ही रहते हैं। पति ने बताया था कि बीते रविवार को मधु किराने का सामान लेने की बात कह कर घर से निकली थी। इसके बाद दोबारा घर लौटकर नहीं आई। मधु का फोन लगाने पर उसका मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा था। इसके बाद मधु के परिवार ने सोमवार को बर्रा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

मंगलवार 23 मार्च, संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई महिला के रहस्य से पड़ोसियों ने पर्दा उठा दिया। पड़ोसियों ने देखा कि कमरे की सीढ़ियों से होकर खून बह रहा था। इसके साथ ही कमरे से असहनीय बदबू आ रही थी। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। पुलिस ने कमरे का गेट खोला तो पुलिस समेत पूरा मोहल्ला अंदर का नजारा देखकर दंग रह गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य इकट्ठा किए।

फॉरेंसिक टीम का कहना है कि महिला की मौत लगभग 72 घंटे पहले हुई है। उसका शरीर गर्मी की वजह से फूल गया है, मृतका शव का कई दिन पुराना हो चुका है। जिसकी वजह से शरीर फूल गया है, उसके शरीर से पानी निकल रहा है। वहीं पानी कमरे से होते हुए सीढ़ियों तक बह कर गया है। मृतका किसी ऑन लाइन आयूर्वेदिक कंपनी का काम करती थी। स्थानीय लोग अकसर उसे फोन पर बात करते हुए देखा करते थे। उसके संपर्क में कई लोग थे। वहीं स्थानीय लोगों के बीच इस बात की भी चर्चा रही कि उसके किसी से अवैध संबंध भी थे।

पति ही निकला कातिल

बर्रा में एमआर पति पत्नी के चरित्र पर शक होने पर पीटने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी थी। शव को घर के अंदर ही एक बक्शे में छिपाकर सोमवार को पुलिस में प्रार्थना पत्र दिया था। बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह के मुताबिक पति और पत्नी दोनो एमआर थे। कुछ दिन पहले दोनो एक मीटिंग के लिए दिल्ली गए थे। मधु अक्सर किसी से फोन पर बात किया करती थी। दिल्ली से वापस आकर दोनो के बीच इस बात को लेकर झगड़ा भी हुआ था। हाथापाई तक पहुँची बात मर्डर तक जा पहुँची।

लाश ठिकाने लगाने का नहीं मिला मौका

सतीश पत्नी मधु की हत्या करने के बाद उसकी लाश ठिकाने लगाना चाहता था पर सोमवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद रिश्तेदारों को भी बात पता चल गई, जिसके बाद लोगों का घर आना-जाना शुरू हो गया। दूसरी तरफ शव से बदबू आनी शुरू हो गई। मंगलवार सुबह वह शव को निकालकर ले जा रहा था लेकिन बदबू की वजह से किसी को पता ना चल जाए इस कारण शव दरवाजे के पास छोड़कर ताला लगा दिया। उसने 24 घण्टे बाद थाने जाकर बताया कि पत्नी के पास किसी का फोन आया था जिसके बाद वह ताला लगाकर निकल गई।

लोकेशन बदलकर करता रहा गुमराह

बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी पति मधु का मोबाईल लेकर इधर-उधर घूमता रहा। सोमवार को गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद खुद सतीश ने पुलिस को फोन कर बताया कि मधु का फोन चालू हुआ था लेकिन वह ठीक से बात नहीं कर पा रही थी। उसने कहा कि ऐसा लग रहा था की किसी ने उसका मुँह या गला दबा रखा था। पुलिस को मुताबिक लाश को किसी सुनसान जगह फेंकने का इरादा था, जिससे जाहिर किया जा सके कि किसी ने मधु को धोखे से बुलाया और हत्या कर शव फेंक दिया।

डीआईजी प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक एक महिला की दो दिन पहले थाना बर्रा में गुमशुदगी दर्ज हुई थी। हमारी सर्विलांस टीम और बर्रा पुलिस उसे ट्रेस करने का काम कर रही थी। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने उसके घर को खोला तो महिला की बॉडी उसी के घर पर मिली है। पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य इकट्ठा किए है, उसी आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it