Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Varanasi News: Modi के दौरे से पहले कांग्रेस दफ्तर भी हुआ 'गुलाबी', नाराज कांग्रेसियों ने दिया अल्टीमेटम

Janjwar Desk
10 Dec 2021 8:34 AM GMT
Varanasi News: Modi के दौरे से पहले कांग्रेस दफ्तर भी हुआ ‘गुलाबी’, नाराज कांग्रेसियों ने दिया अल्टीमेटम
x

Varanasi News: Modi के दौरे से पहले कांग्रेस दफ्तर भी हुआ ‘गुलाबी’, नाराज कांग्रेसियों ने दिया अल्टीमेटम

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले प्रशासन शिव की नगरी को एकरूपता देने में जुटा है। इसी बीच विकास प्राधिकरण ने शहर को गुलाबी करने के क्रम में मैदागिन चौराहे के पास स्थित स्थानीय कांग्रेस कार्यालय को भी गुलाबी कलेवर दे दिया।

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले विकास प्राधिकरण ने शहर को गुलाबी करने के क्रम में मैदागिन चौराहे के पास स्थित स्थानीय कांग्रेस कार्यालय को भी गुलाबी गुलाबी रंग से पोत दिया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिख कर बिना सहमति के कार्यालय की पुताई करने का कड़ा विरोध दर्ज किया है। साथ ही पार्टी ने कार्यालय को 36 घंटे के भीतर यथापूर्व स्थिति में लौटने की मांग भी की है।

दरअसल, प्रधानमंत्री 12 और 13 को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। उन्हें खुश करने के लिए स्थानीय प्रशासन उनके आगमन से प्रस्थान मार्ग को पूरी तरह गुलाबी रंग से रंगने का काम शुरू कर दिया है। स्थानीय कांग्रेस कार्यालय भी इस मार्ग में मैदागिन चौराहे के पास पड़ता है जिसे बिना अनुमति के गुलाबी रंग से पोत दिया गया। इसपर आपत्ति दर्ज करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिखा और कार्यालय को पूर्ववत स्थिति में नहीं लाने की स्थिति में उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दे डाली।


कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को लगता है कि सियासी मार्केटिंग करके पूरे वाराणसी की अवाम को भ्रमित कर लेंगे. बीजेपी को लगता है कि वह 2022 के चुनाव में इसकी मार्केटिंग कर लेंगे, लेकिन काशी के लोग अंदर से काफी दुखी और परेशान हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 और 13 दिसंबर के दौरे को देखते हुए वाराणसी विकास प्राधिकरण शहर में एक रूपता दिखाने के लिए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते के भवनों को गुलाबी रंग से रंगवा रहा है. अभी दो दिन पहले बुलानाला मौजूद एक मस्जिद को भी गुलाबी रंग में रंग दिया गया था. हालांकि मुस्लिम बिरादरी के ऐतराज़ के बाद प्रशासन ने उसे फिर से सफेद रंग में रंगवाया.

Next Story