दुनिया

Viral Video: एयरपोर्ट पर विमान और ट्रक में भीषण भिड़ंत, विंग में लगी आग, वीडियो में देखिये आगे क्या हुआ

Janjwar Desk
19 Nov 2022 7:11 AM GMT
Viral Video: एयरपोर्ट पर विमान और ट्रक में भीषण भिड़ंत, विंग में लगी आग, वीडियो में देखिये आगे क्या हुआ
x
Viral Video: पेरू के लीमा एयरपोर्ट के रनवे पर फायर बिग्रेड के एक ट्रक ने विमान को सीधे टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी भीषण थी कि विमान के विंग में आग लग गई। हादसे के वक्त विमान में सवार 108 यात्रियों के साथ ही विमान के क्रू मेंबर भी खौफजदा हो गए।

Viral Video: पेरू के लीमा एयरपोर्ट के रनवे पर फायर बिग्रेड के एक ट्रक ने विमान को सीधे टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी भीषण थी कि विमान के विंग में आग लग गई। हादसे के वक्त विमान में सवार 108 यात्रियों के साथ ही विमान के क्रू मेंबर भी खौफजदा हो गए। हादसे में ट्रक सवार दो लोगों की मौत हो गई, लेकिन गनीमत रहा कि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बच गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेरू के लीमा एयरपोर्ट पर शुक्रवार को LATAM एयरलाइंस की फ्लाइट उड़ान भर रही थी। इसी दौरान रनवे पर फायर बिग्रेड का एक ट्रक सामने आ गया। ट्रक भी विमान के अपोजिट दिशा में दौड़ रहा था। ट्रक को आता देख पायलट और सहपायलट चौक गए। विमान की रफ्तार इतनी तेज थी कि पायलट इस हादसे को रोकने में पूरी तरह अक्षम थे।

उधर, ट्रक ड्राइवर ने जब सामने आता विमान देखा तो उसने टक्कर को रोकने का प्रयास किया, लेकिन विमान की रफ्तार इतनी तेज थी कि वो ट्रक की दिशा नहीं बदल पाया। इसके बाद विमान और ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। विमान इस ट्रक को रोंदते हुए आगे निकलता गया। टक्कर इतनी भीषण थी कि विमान के विंग में आग लग गई। आग देखकर हड़कंप मच गया। विमान को समय रहते रोक लिया गया। इससे विमान में सवार 108 लोग सुरक्षित बच गए, लेकिन ट्रक में सवार दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

प्लेन में बैठे एक यात्री ने इस पूरे हादसे का वीडियो अपने कैमरे से बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। उधर, एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि इस हादसे के बाद विमानों की उड़ान रोक दी गई थी। ट्रक की जिस विमान से टक्कर हुई, उसमें सवार सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। इस अधिकारी ने बताया कि आखिर ट्रक रनवे पर क्यों आ गया, इसकी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट LA2213 पेरू के जुलियाका शहर के रास्ते में लीमा के मुख्य हवाई अड्डे से उड़ान भर रही थी। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में रनवे पर एक बड़े विमान से धुआं निकलता दिख रहा है। LATAM एयरलाइंस ने कहा कि, वह अग्निशामकों की मौत पर शोक व्यक्त करती है और बिना किसी अतिरिक्त लागत के प्रभावित यात्रियों को हर सुविधा प्रदान करेगी। हालांकि, एयरलाइन कंपनी ने अभी तक साफ नहीं किया है, कि फ्लाइट के उड़ान भरते समय दमकल का ट्रक रनवे पर क्यों था? आपको बता दें कि, पिछले एक महीने में LATAM एयरलाइंस दूसरी बार हादसे का शिकार बनी है, इससे पहले इसी महीने एक भीषण तूफान की चपेट में आने से विमान क्षतिग्रस्त हो गया था। वहीं, LATAM एयरलाइंस, पेरू के महाप्रबंधक ने कहा कि, "फ्लाइट की तरफ से किसी तरह की इमरजेंसी की सूचना नहीं दी गई और फ्लाइट बिल्कुल टेकऑफ करने की पॉजीशन में आ चुकी थी और फ्लाइट को उड़ान भरने का सिग्नल भी दिया जा चुका था, ऐसे में ये समझ से बाहर की चीज है, कि दमकल ट्रक कैसे रनवे पर पहुंच गया।" उन्होंने कहा कि, 'हमने इसकी जांच शुरू कर दी है, कि आखिर ट्रक वहां कैसे पहुंचा और दोषियों को सजा दी जाएगी।'

Next Story

विविध