Top
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने किसान परेड को रोकने के लिए डीजल देने से किया इनकार, राकेश टिकैत ने दी चेतावनी

Janjwar Desk
24 Jan 2021 1:15 PM GMT
योगी सरकार ने किसान परेड को रोकने के लिए डीजल देने से किया इनकार, राकेश टिकैत ने दी चेतावनी
x
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम अगर पुलिस प्रशासन का सहयोग दे रहे हैं तो यह हमारी कमजोरी नहीं है। जहां पर भी बैरीयर रोकेंगे किसान बैरीयर तोडकर आगे निकलें।

जनज्वार ब्यूरो। गणतंत्र दिवस से पहले सरकार किसानों के ट्रैक्टरों को रोकने के लिए हर हथकंडा अपना रही है। दरअसल किसानों ने 26 जवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान परेड करने का ऐलान किया है। यह देखते हुए उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों से ट्रैक्टरों के साथ किसानों ने दिल्ली के लिए कूच कर दिया है लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जिला आपूर्ति अधिकारियों ने सभी पेट्रोल पंपों को आदेश जारी किए हैं कि ट्रैक्टरों के लिए डीचल नहीं मिलेगा।

इसकी जानकारी मिलते ही भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने रविवार को बताया कि किसानों को ट्रैक्टरों में डीजल नही दिया जा रहा है। मुरादाबाद, गाजीपुर सहित अन्य जगहों से किसानों के फोन आए।

इससे पहले किसान ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए शनिवार देर चौधरी नरेश टिकैत को मनाने के लिए कमिश्नर और डीआईजी सिसौली पहुंचे। हालांकि टिकैत ने स्पष्ट कर दिया वे ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। उन्होंने कहा कि किसान स्वेच्छा से ट्रैक्टर रैली में शामिल हो रहे हैं, भाकियू ने सिर्फ आह्वान किया है।

राकेश टिकैत का कहना है किसान जहां भी हैं, सड़कों को जाम कर बैठ जाए। राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब हरियाणा-पंजाब नहीं रोक रहा है तो उत्तर प्रदेश की क्या हिम्मत है जो रोक रहा है। हम अगर पुलिस प्रशासन का सहयोग दे रहे हैं तो यह हमारी कमजोरी नहीं है। जहां पर भी बैरीयर रोकेंगे किसान बैरीयर तोडकर आगे निकलें। कोई भी घटना होगी वहां के पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। कान खोल कर सुन लो। अगर किसी जिले में हमारे लोगों को परेशान किया जाएगा तो उसका इलाज किया जाएगा। मतलब यहां गुंडागर्दी चल रही पुलिस प्रशासन की। अगर ट्रैक्टर रोक रखे हैं तो उन्हें छोड़ दो। नहीं तो किसान बैरीयर तोड़कर आगे बढ़ो, जो होगा देखा जाएगा।

मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर शासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया किविशेष तौर पर सतर्कता बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के मद्देनजर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बोतल ड्रम या कृषि यंत्र लगे वाहनों में डीजल नहीं दिया जाएगा। दूसरी ओर मेरठ पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि अभी इस संबंध कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

Next Story

विविध

Share it