Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: कर्ज से परेशान होकर गया था मरने, पुलिस ने लोकेशन ट्रेस करके बचाई जान

Janjwar Desk
3 April 2022 2:49 PM GMT
Dehradun News: कर्ज से परेशान होकर गया था मरने, पुलिस ने लोकेशन ट्रेस करके बचाई जान
x

Dehradun News: कर्ज से परेशान होकर गया था मरने, पुलिस ने लोकेशन ट्रेस करके बचाई जान

Dehradun News: उत्तराखण्ड पुलिस की सतर्कता ने आज एक ऐसे व्यक्ति को मौत के मुंह से निकाल लिया, जो कर्जे से परेशान होकर जंगल में आत्महत्या के इरादे से गया था। इसकी खबर पुलिस को समय रहते मिल गई।

Dehradun News: उत्तराखण्ड पुलिस की सतर्कता ने आज एक ऐसे व्यक्ति को मौत के मुंह से निकाल लिया, जो कर्जे से परेशान होकर जंगल में आत्महत्या के इरादे से गया था। इसकी खबर पुलिस को समय रहते मिल गई। जिसके बाद उसकी लोकेशन को ट्रेस आउट करके पुलिस उसकी जान बचाने में सफल रही।

घटना ऋषिकेश नगर की है। जब लापता युवक के परिजनों ने रविवार के दिन दोपहर भुवनचंद पुजारी थानाध्यक्ष रायवाला (देहरादून) को युवक के लापता होने की जानकारी दी। पुलिस ने लापता युवक के मोबाइल के माध्यम से उसकी लोकेशन ट्रेस की तो वह पड़ौसी जिले टिहरी की सीमा की निकली। जिस पर रायवाला पुलिस ने रानीपोखरी के थानाध्यक्ष शिशुपाल सिंह राणा को बताया कि प्रतीतनगर निवासी एक व्यक्ति अपने घर से बिना बताए कही चले गया है। जानकारी मिली है कि वह काफी कर्जे में है और अवसाद की हालत में आत्महत्या कर सकता है।

उसकी लोकेशन अभी रानीपोखरी से नरेंद्र नगर को जाने वाली सड़क पर जंगल में आ रही है। लापता व्यक्ति के नंबर की लोकेशन फिर से सर्च की गई उस वक्त की लोकेशन रानीपोखरी से नरेंद्र नगर जाने वाले रास्ते के जंगल की मिली। जिसके बाद लोकेशन रानीपोखरी थाना अध्यक्ष के साथ शेयर की गई। लोकेशन थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा थानाध्यक्ष रानीपोखरी को भेजा गया।

लोकेशन रानीपोखरी से नरेंद्र नगर को जाने वाली सड़क पर जनपद टिहरी में आ रहा था लेकिन फिर भी थानाध्यक्ष रानीपोखरी ने लोकेशन पर तत्काल चीता मोबाइल को भेजते हुए स्वयं भी उस लोकेशन पर पहुंच गए। चीता मोबाइल द्वारा उस लोकेशन पर पहुंच कर देखा तो पाया कि एक युवक मनिक्षा मंदिर से आगे जंगल में एक पेड़ पर रस्सी का फंदा लगाकर फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था। इस पर पुलिस ने उसे रोककर उसे समझा-बुझाकर पेड़ से उतार लिया। बाद में युवक की काउंसलिंग के बाद उसे उसके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि कर्ज के चलते युवक काफी परेशान था। जिसके चलते वह जिंदगी से निराश होकर आत्महत्या करने जा रहा था। युवक एक कंपनी में काम करता था।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध