Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttarakhand : आपदा में फंसीं सीएम धामी की मां, हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू

Janjwar Desk
22 Oct 2021 7:20 AM GMT
Uttarakhand : आपदा में फंसीं सीएम धामी की मां, हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू
x

उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ में आपदा में फंसीं सीएम धामी की मां को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया। 

Uttarakhand : सीएम धामी की मां बिशना देवी एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने अपने पैतृक गांव हड़खोला आईं थीं। सड़क मार्ग अवरूद्ध होने के बाद वह वापसी के वक्त रास्ते में फंस गईं थी।

Uttarakhand : उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से भीषण बारिश और भूस्खलन से पिथौरागढ़ जिले का शेष दुनिया से संपर्क पूरी तरह कटा हुआ है। यहां तक कि 50 से ज्यादा आंतरिक मार्ग भी भूस्खलन के चलते बंद हैं। ऐसे में गंभीर मरीजों को हेलीकॉप्टर की मदद से हल्द्वानी पहुंचाया जा रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक आपदा में मुख्यमंत्री धामी की मां भी फंस गई थीं। सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने सीएम की मां सहित तीन लोगों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर लिया है।

धार्मिक कार्यक्रम में शमिल होने हड़खोला आई थी सीएम की मां

दरअसल, भारी बारिश के बाद आपदा में फंसी सीएम पुष्कर धामी की मां बिशना देवी को भी हेलीकॉप्टर से ही रेस्क्यू कर हल्द्वानी भेजा गया है। सीएम धामी की मां एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने पैतृक गांव हड़खोला आईं थीं, लेकिन रास्ते बंद होने से वे वापस नहीं लौट पाई थीं। इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने राहत कार्य को तेज करते हुए हेलीकॉप्टर के जरिए सीएम की मां, 2 बीमार बच्चों और एक गर्भवती महिला को रेस्क्यू किया। साथ ही उपचार के लिए हायर सेंटर में सभी को भर्ती कराया गया। इसके अलावा मेडिकल और पुलिस की टीम को दारमा के तिदांग पहुंचाया गया। जहां चल गांव में बुग्यालों में बर्फबारी के कारण दबे दो मृतकों का पोस्टमार्टम करवाया गया।

रेस्क्यू का काम जारी

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा मेडिकल इमरजेंसी पड़ने पर मरीजों को हेलीकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लगातार बारिश और भूस्खलन की वजह से राहत कार्य बुरी तरह से प्रभावित है। प्रशासन आपदा में फंसे लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराने के काम में जुटी है। हमारी प्राथमिकता आपदा में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचान की है।

सीएम की मां को भी किया गया रेस्क्यू

गुरुवार को सीएम पुष्कर धामी की मां बिशना देवी को भी हेलीकॉप्टर से ही हल्द्वानी भेजा गया। सीएम धामी की मां एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने पैतृक गांव हड़खोला आईं थीं, लेकिन रास्ते बंद होने से वापसी नहीं कर पाईं। राहत कार्य में व्यस्त मुख्यमंत्री धामी को इस बात की जानकारी नहीं थी। यह मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें इस बात की सूचना दी।

Next Story

विविध