उत्तराखंड

Yati Narsinghanand Arrested: हरिद्वार 'धर्म संसद' में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यति नरसिंहानंद गिरफ्तार

Janjwar Desk
15 Jan 2022 5:45 PM GMT
Yati Narsinghanand Arrested: हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यति नरसिंहानंद गिरफ्तार
x
Yati Narsinghanand Arrested: उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand Arrested) को महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया है.

Yati Narsinghanand Arrested: उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand Arrested) को महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया है. यति नरसिंहानंद के खिलाफ 2-3 मामले दर्ज हैं, जिनमें से एक महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का भी है, जिसके चलते शनिवार को उनकी गिरफ्तारी की गई है. इस गिरफ्तारी के संबंध में हरिद्वार (Haridwar) सिटी सीओ ने मीडिया से बातचीत में बताया, "यति नरसिंहानंद को आज (शनिवार) महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी से जुड़े एक मामले के संबंध में गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ 2-3 मामले दर्ज हैं."

बीते दिनों हरिद्वार में आयोजित धर्मसंसद में मुस्लिमों के खिलाफ जहरीली बयानबाजी करने के मामले में पुलिस ने शनिवार की देर रात दूसरी गिरफ्तारी की है। जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहआनंद महाराज की यह गिरफ्तारी स्वामी सर्वानंद घाट से की गई है।

इससे पहले गुरुवार के दिन परसों इसी मामले में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के बाद से ही रिहाई की मांग को लेकर यति सर्वानंद घाट पर अनशन कर रहे थे। जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की जमानत याचिका पर आज शनिवार को सुनवाई होनी थी। यति महाराज को उम्मीद थी कि त्यागी को जमानत मिल जाएगी तो वह अपना अनशन खत्म कर देंगे। लेकिन सीजेएम हरिद्वार कोर्ट द्वारा त्यागी की जमानत याचिका खारिज करने से यति की आशाओं पर तुषारापात हो गया था। जमानत याचिका खारिज होने के बाद संतों ने अपने कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों से अवगत कराने के लिए आनन-फानन में स्वामी सर्वानंद घाट पर ही प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। जहां उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी के खिलाफ जो अनशन बिना अन्न-जल ग्रहण किये किया जा रहा था, अब इसके विरुद्ध प्रतिकार अन्न-जल ग्रहण कर किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद पिछले दिनों हुए धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में यति महाराज को भी अपनी हिरासत में ले लिया। भारी हंगामे के बीच पुलिस यति महाराज को जीप में डालकर कोतवाली लेकर पहुंची। जहां जरूरी कागज़ी कार्यवाही के बाद रात साढ़े दस बजे पुलिस ने यति महाराज की गिरफ्तारी की औपचारिक पुष्टि की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक महाराज को कल सुबह मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it