राष्ट्रीय

Viral Video : सामने से आ रही थी ट्रेन तभी रेलकर्मी को पटरी पर पड़ा दिखा शख्स, पलभर में दौड़कर ऐसे बचाई जान

Janjwar Desk
24 Jun 2022 12:00 PM GMT
Viral Video : सामने से आ रही थी ट्रेन तभी रेलकर्मी को पटरी पर पड़ा दिखा शख्स, पलभर में दौड़कर ऐसे बचाई जान
x

Viral Video : सामने से आ रही थी ट्रेन तभी रेलकर्मी को पटरी पर पड़ा दिखा शख्स, पलभर में दौड़कर ऐसे बचाई जान

Viral Video : सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी दांग रह जाएंगे, रेलवे कर्मचारी ट्रैक पर गिरे एक व्यक्ति को बचाने के लिए भागते हुए गया और फिर ट्रेन आने से पहले उसे बाहर निकाल लिया...

Viral Video : सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी दांग रह जाएंगे। बता दें कि रेलवे कर्मचारी ट्रैक पर गिरे एक व्यक्ति को बचाने के लिए भागते हुए गया और फिर ट्रेन आने से पहले उसे बाहर निकाल लिया। यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। बचाए जाने के कुछ ही सेकंड बाद तेज गति से एक ट्रेन उसी ट्रैक से गुजरी। बता दें कि रेल मंत्रालय ने चौंकाने वाली घटना का वीडियो ट्विटर पर साझा किया है, जो अब वायरल हो रहा है।

रेल मंत्रालय ने की रेल कर्मचारी की तारीफ

बता दें कि रेल मंत्रालय ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि 'सेवा, सुरक्षा और सहयोग। एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल होने से बचाने के लिए ऑन-ड्यूटी कर्मचारियों द्वारा मदद के साहसी कार्य से एक अनमोल जीवन बचाया गया था। भारतीय रेलवे को एच सतीश कुमार जैसे साहसी और मेहनती कर्मचारियों पर गर्व है और उनकी बहादुरी की सराहना करता है।' बता दें कि इस वीडियो को बड़ी संख्या में देखा गया और सैकड़ों लोगों की प्रतिक्रियाएं मिलीं।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया ये वीडियो

बता दें कि रेलवे स्टेशन से 24 सेकेण्ड के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक रेलवे कर्मचारी एच सतीश कुमार एक आने वाली ट्रैन को हरी झंडी दिखाने के लिए प्लेटफॉर्म पर खड़े हैं। जब वह अचानक पीछे की तरफ देखता है तो उसे अहसास होता है कि कोई रेलवे ट्रेक पर गिरा हुआ है। तब रेलवे कर्मी एच सतीश कुमार बिना देरी किए तुरंत प्लेटफॉर्म की ओर दौड़ पड़ता है और ट्रैक पर कूद जाता है।

पलभर में दौड़कर बचाई व्यक्ति की जान

रेलवे ट्रैक पर कुछ सेकण्ड्स में ट्रैन आने ही वाली होती है कि उससे पहले ही सतीश कुमार उस व्यक्ति को ट्रैक से बाहर निकाल लेता है। कुछ ही सेकेण्ड में वहां से ट्रैन गुजर गई। इस वीडियो को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर सतीश सही वक्त पर नहीं बचाता तो उसकी जान भी जा सकती थी।

Next Story

विविध