Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra News: दंगे की साजिश? हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, तलवार-खंजर समेत इतने हथियार जब्त

Janjwar Desk
28 April 2022 7:51 AM GMT
Maharashtra News: दंगे की साजिश? हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, तलवार-खंजर समेत इतने हथियार जब्त
x

Maharashtra News: दंगे की साजिश? हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, तलवार-खंजर समेत इतने हथियार जब्त

Maharashtra News: मुंबई-आगरा हाईवे पर एक स्कॉर्पियो को पुलिस ने कार को रोका, अंदर जब पुलिस ने झांका तो देखकर पुलिस के होश उड़ गए. कार में हथियारों का जखीरा मिला है.

Maharashtra News: मुंबई-आगरा हाईवे पर एक स्कॉर्पियो को पुलिस ने कार को रोका, अंदर जब पुलिस ने झांका तो देखकर पुलिस के होश उड़ गए. कार में हथियारों का जखीरा मिला है. आज सुबह महाराष्ट्र के धूल की सोनगीर पुलिस ने कार को रोककर तलाशी की तो छानबीन के दौरान पुलिस को कार के अंदर से हथियार 90 तलवार को एक खंजर मिले हैं. पुलिस अधिकारी प्रवीण कुमार पाटिल ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हाईवे से गुजर रही स्कॉर्पियो गाड़ी से 90 हथियार मिले हैं, जिसमें से 89 तलवारें और एक खंजर शामिल है.

बता दें कि धुले में एक स्कॉर्पियो से 90 धारदार हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें 89 तलवार और एक खंजर है. बताया जा रहा है ये हथियार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से आ रहा था और इसे महाराष्ट्र के जालना में ले जाया जा रहा था. कुछ दिनों में जालना के पास औरंगाबाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे की जनसभा होने वाली है, जो फिलहाल लाउडस्पीकर विवाद को लेकर जबरदस्त चर्चा में हैं.

जानकारी के मुताबिक, धुले पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हथियारों का एक बड़ा जखीरा राजस्थान से महाराष्ट्र को आ रहा है. धुले पुलिस ने सूचना मिलने ही सारी तैयारी कर ली और 4 आरोपियों को हथियारों के साथ दबोच लिया. धुले पुलिस ने मुंबई-आगरा हाईवे पर सोनगीर गांव के पास से ये बरामदगी की. धुले के एसपी प्रवीण पाटील ने बताया कि जालना की तरफ जा रही स्कॉर्पियो कार से पुलिस ने 89 तलवारें और 1 खंजर बरामद किया है. इन हथियारों के साथ 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने चारों के खिलाफ आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

हालांकि इतने बड़े पैमाने मे हथियार राजस्थान (Rajasthan) से महाराष्ट्र (Maharashtra) क्यों लाया जा रहा था ये अभी रहस्य बना हुआ है. बता दें कि महाराष्ट्र में अजान vs लाउडस्पीकर विवाद और हनुमान चालीसा पाठ को लेकर राजनीति गर्म है और सामाजिक सौहार्द भी गड़बड़ होने की आशंका बनी हुई है. ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में हथियार मिलना पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई है कि किसने इन हथियारों को क्यों और किसने मंगाया.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध