Top
राष्ट्रीय

कौन हैं विधायक श्रीनिवास मूर्ति जिनके भतीजे के भड़काऊ पोस्‍ट से दहल उठा बेंगलुरु

Janjwar Desk
12 Aug 2020 12:06 PM GMT
कौन हैं विधायक श्रीनिवास मूर्ति जिनके भतीजे के भड़काऊ पोस्‍ट से दहल उठा बेंगलुरु
x
एक सोशल मीडिया पोस्ट ने मंगलवार की रात साइबर हब कहे जाने वाले हाईटेक शहर बेंगलुरु को हिंसा की आग में झोंक दिया। 4 घंटे तक शहर में आगजनी होती रही, तोड़फोड़ और पत्‍थरबाजी हुई। थाने से लेकर विधायक के घर तक उपद्रवियों ने बवाल काटा।

जनज्वार। एक सोशल मीडिया पोस्ट ने मंगलवार की रात साइबर हब कहे जाने वाले हाईटेक शहर बेंगलुरु को हिंसा की आग में झोंक दिया। 4 घंटे तक शहर में आगजनी होती रही, तोड़फोड़ और पत्‍थरबाजी हुई। थाने से लेकर विधायक के घर तक उपद्रवियों ने बवाल काटा। बेंगलुरु के जीडे हल्ली इलाके में उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया। आपको बता दें कि श्रीनिवास के भतीजे ने ही भड़काऊ पोस्ट किया था जिसके बाद हिंसा भड़की। इस हिंसा में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिस वालों को चोटें आई है। 3 उपद्रवियों की मौत हो गई है। आईए विस्‍तार से जानते हैं कौन हैं विधायक श्रीनिवास मूर्ति

अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने साल 2018 में कर्नाटक की पुलकेशीनगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। श्रीनिवास मूर्ति ने यह चुनाव जेडीएस के टिकट पर लड़ा था। इसके बाद श्रीनिवास मूर्ति का जेडीएस से मोहभंग हुआ और कर्नाटक में हुए बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के दौरान वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

श्रीनिवास मूर्ति के साथ जनता दल सेकुलर के छह और विधायक भी बागी हुए थे। सातों विधायकों ने अपना इस्तीफा उस समय विधानसभा अध्यक्ष रहे के.बी. कोलीवाड को सौंपा था। जेडीएस छोड़ने वालों में श्रीनिवास मूर्ति के अलावा जहीर अहमद खान, आर. अखंडा श्रीनिवास मूर्ति, चालुवरया स्वामी, इकबाल अंसारी, एच.सी. बालाकृष्ण, रमेश सिद्देगौड़ा और भीम नाइक शामिल थे।

अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने सात विधायकों संग कांग्रेस में जाने का फैसला राज्यसभा चुनाव के कारण किया था। विधायकों के इस्तीफे के बाद जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा था कि चुनाव के पहले इस तरह की दल बदल की घटनाएं होती है इसे बहुत अधिक गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं। उन्होंने इन विधायकों को एक दिन पहले ही राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करने का दावा किया था।

Next Story

विविध

Share it