Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Yati Narsinghanand News : यति नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी पर की अभद्र टिप्पणी, हजारों हिंदुओं का बताया कातिल

Janjwar Desk
15 July 2022 12:50 PM GMT
Yati Narsinghanand News : यति नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी पर की अभद्र टिप्पणी, हजारों हिंदुओं का बताया कातिल
x

Yati Narsinghanand News : यति नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी पर की अभद्र टिप्पणी, हजारों हिंदुओं का बताया कातिल

Yati Narsinghanand News : श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand ) ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है...

Yati Narsinghanand News : श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand News) ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। यति नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी को हजारों हिंदुओं का कातिल बता डाला और कई अपशब्द कहे। वीडियो वायरल होने के बाद गाजियाबाद के मसूरी थाने में पुलिस ने यति के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

यति नरसिंहानंद के खिलाफ धार्मिक केस दर्ज

यति नरसिंहानंद पहले भी अपने भड़काऊ और आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। हाल ही में जेल भी जा चुके हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मसूरी पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज किया है। मसूरी पुलिस के मुताबिक ट्विटर पर दो मिनट 20 सेकेंड की एक वीडियो डाली गई। इसमें डासना देवी मंदिर के महंत और श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने राष्ट्र पिता महात्मा गांधी पर टिप्पणी की है। वीडियो में उन्होंने ने असम्मानजक संबोधन करते हुए महात्मा गांधी को हजारों हिंदुओं का कातिल बताया है।

महात्मा गांधी चरित्र पर उठाए सवाल

यति नरसिंहानंद ने वीडियो में कहा है कि वह पूरे भारत में अभियान चलाने वाले हैं। महात्मा गांधी की वजह से सौ करोड़ हिंदुओं के पास आज एक इंच जमीन भी अपनी नहीं है और उन्हीं की वजह से आज भी हमारे संत, महात्मा जेल जा रहे हैं। मसूरी थाने में तैनात उपनिरीक्षक डॉ. रामसेवक ने दर्ज कराई रिपोर्ट में अन्य आपत्तिजनक टिप्पणी में महात्मा गांधी के चरित्र पर भी सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्हें अंग्रेजों व दूसरे समुदाय का दलाल बताया है। यति नरसिंहानंद गिरी के इस बयान से समाज में शांति और कानून व्यवस्था भंग होने की संभावना जताते हुए उप निरीक्षक ने केस दर्ज कराने के लिए लिखित शिकायत दी। एसपी ग्रामीण डॉक्टर ईरज राजा का कहना है कि यति नरसिंहानंद गिरी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा सकती है।

Next Story

विविध