Top
दिल्ली

दिल्ली में IRS अधिकारी ने फांसी के फंदे पर लटककर दी जान, घर से सुसाइड नोट बरामद

Prema Negi
27 May 2020 10:03 AM GMT
दिल्ली में IRS अधिकारी ने फांसी के फंदे पर लटककर दी जान, घर से सुसाइड नोट बरामद
x

घर के जिस कमरे में आईआरएस अधिकारी केशव सक्सेना ने फांसी लगाई वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया, जिसकी पुलिस कर रही है जांच

जनज्वार। वर्ष 1988 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के एक अधिकारी ने दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित अपने आवास में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने आज बुधवार 27 मई को इस हादसे की सूचना दी।

त्महत्या करने वाले आईआरएस अधिकारी का नाम केशव सक्सेना था। 57 वर्षीय केशव सक्सेना आयकर विभाग में प्रमुख आयुक्त के तौर पर कार्यरत थे। वह नई दिल्ली के पॉश इलाके चाणक्यपुरी में बाबू धाम के निवासी थे।

क वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "सक्सेना ने कथित तौर पर अपने घर के स्टडी रूम के पंखे से लटकर अपनी जान दी है। उन्होंने घर के जिस कमरे में आईआरएस अधिकारी केशव सक्सेना ने फांसी लगाई वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक आज 27 मई की सुबह करीब सात बजे उनकी पत्नी ने उन्हें कमरे में पंखे से लटकते हुए देखा। उन्हें तुरंत चाणक्यपुरी में स्थित एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित किया। अस्पताल प्रशासन द्वारा घटना के संबंध में पुलिस को सूचित किया गया।

जिस कमरे में उन्होंने फांसी लगाई वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया, जिसकी अभी जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि घटना के संबंध में आगे की जांच जारी है।

हालांकि शुरुआती तौर पर आत्महत्या का कारण तनाव के चलते आत्महत्या माना जा रहा है। फिलहाल पुलिस उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है, ताकि आत्महत्या के कारणों का सही-सही पता लगाया जा सके।

Next Story

विविध

Share it