Top
शिक्षा

फीस वृद्धि के खिलाफ JNU के छात्रों को इलाहाबाद का समर्थन, मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया

Nirmal kant
14 Nov 2019 6:41 AM GMT
फीस वृद्धि के खिलाफ JNU के छात्रों को इलाहाबाद का समर्थन, मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया
x

जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद का नागरिक समाज और छात्र संगठन आगे आए हैं। प्रदर्शनकारियों ने बैनर-पोस्टर के साथ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया...

जनज्वार, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर दमन के विरोध में इलाहाबाद में भी जमकर प्रदर्शन हुआ। गांधी प्रतिमा बाल सन चौराहे पर छात्र युवा संगठन व नागरिक समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया और जेएनयू छात्रों के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाई।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि सरकार शिक्षा का निजीकरण करने के लिए आगे बढ़ रही है उसके ख़िलाफ जो भी बोलेगा उसको लाठी गोली से शांत कराएगी।

संबंधित खबर: जेएनयू की फीस कम न होती तो ऑक्सफोर्ड तक न पहुंचता ट्रक खलासी का बेटा

न्होंने कहा कि जेएनयू के छात्र कई दिनों से फीस वृद्धि व हॉस्टल में लगाए गए प्रतिबंध के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन वीसी महोदय छात्रों से मिलना उचित नहीं समझते। वीसी का यह रवैया केंद्र सरकार के जेएनयू को खत्म करने की नीति का ही अनुपालन लगता है।

प्रदर्शनकारियों ने आगे कहा कि लोकतांत्रिक देश के विश्वविद्यालयों को बर्बाद किया जा रहा है। इलाहाबाद के वाइस चांसलर भी छात्रों से मिलना उचित नहीं समझते, इसका खामियाजा छात्रों के साथ-साथ अन्य हिस्से को भुगतना पड़ रहा है। इलाहाबाद, बीएचयू समेत पूरे देश के छात्रसंघ पर रोक लगा दी है ताकि छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद न हो सके।

संबंधित खबर: जेएनयू में अब 10 रुपये वाले रूम के देने होंगे 300 रुपये, वसूला जाएगा 1700 रुपये का सेवा शुल्क

प्रदर्शन के साथ जेएनयू के संघर्षरत छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मानव श्रृंखला भी बनाई गई। इस प्रदर्शन में इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस) के प्रदेश सचिव सुनील मौर्य, डीवाईएफआई के जिला सचिव विकल्प,आइसा के सुभाष कुशवाहा, एसएफई के राज्य सचिव विकास स्वरूप, आईसीएम के रितेश विद्यार्थी, इनौस के निरंजन देव, अभिषेक, शशांक, गोविंद, प्रदीप राव,रामचंद्र, राज नारायण, शिवम्, गायत्री गांगुली, अतुल तिवारी, अनिर्बान, जय प्रकाश, आलोक, विवेक, प्रभात, कौशल कुमार, खालिद समेत कई साथी शामिल रहे।

Next Story

विविध

Share it