Top
राजनीति

नकल कराने के आरोप में यूपी में पकड़ी गई भाजपा नेता की बीवी

Janjwar Team
24 Feb 2018 10:20 AM GMT
नकल कराने के आरोप में यूपी में पकड़ी गई भाजपा नेता की बीवी
x

योगी के नकल रोकने के बड़े—बड़े दावों को उनकी ही पार्टी के नेताओं ने उनके ही जिले में फुस्स कर दिया

गोरखपुर, जनज्वार। उत्तर प्रदेश और केंद्र दोनों जगह भाजपा का राज है। इसी राज का असर बोर्ड परीक्षाओं में भी नजर आने लगा है। वैसे तो उत्तर प्रदेश नकल के मामले में पहले से ही अव्वल है, मगर सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेताओं की इस मामले में संलिप्तता दर्शाती है कि चाहे सीएम योगी नकल रोकने के बड़े—बड़े दावे करते रहें उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

मौजूदा मामला योगी के गृहजनपद गोरखपुर से जुड़ा है, जहां के खोराबार के योगी पंडित राममूर्ति मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल रामपुर पड़ाव में सामूहिक नकल कराने के मामले में भाजपा नेता की पत्नी कीर्ति पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि यहां से भाजपा नेता चिंतामणि की पत्नी कीर्ति पांडेय योगी पंडित राममूर्ति मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल की प्रबंधक हैं। नकल कराने के आरोप में कीर्ति पांडेय के अलावा बीडीसी सदस्य, केंद्र व्यवस्थापक समेत नौ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन सभी को कल 23 फरवरी को जेल भेजा जा चुका है।

नकल कराने के आरोप में पकड़ी गई भाजपा नेता की पत्नी कीर्ति पांडे अपने पति चिंतामणि पांडे के साथ

डीआईओएस की तहरीर पर खोराबार पुलिस ने भाजपा नेता की पत्नी समेत सभी 10 आरोपियों के खिलाफ जालसाजी, साजिश और नकल अध्यादेश के तहत केस दर्ज किया है।

इस मामले में विभागीय जांच शुरू की जा चुकी है, डीआईओएस ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने सामूहिक नकल के मामले में स्कूल को काली सूची में डालने के लिए मंजूरी दे दी है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है कि बंडलों से प्रश्नपत्र तो नहीं निकाले गए हैं।

गौरतलब है कि भाजपा नेता चिंतामणि के स्कूल में छापेमारी के दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर बीडीसी सदस्य वेद प्रकाश दुबे के पास से पुलिस ने उत्तर लिखी गईं आठ कापियां बरामद की थीं। तुरंत पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक, तीन शिक्षकों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया था, जबकि भाजपा नेता और उनकी प्रबंधक पत्नी फरार हो गए थे। 22 फरवरी की देर रात पुलिस ने कीर्ति पांडेय को भी गिरफ्तार कर लिया।

थाने में पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रबंधक कीर्ति पांडेय समेत नकल के अन्य आरोपियों को अदालत में पेश किया और वहां से सभी को जेल भेज दिया गया। अभी इस मामले की जांच चल रही है, संभावना व्यक्त की जा रही है कि इसके तार भाजपा के कुछ अन्य नेताओं से भी जुड़े हो सकते हैं।

नकल मामले में भाजपा नेता की पत्नी और अन्य को पकड़ने के बाद डीआईओएस ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने योगी पंडित राममूर्ति मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल रामपुर पड़ाव और महादेव इंटर कॉलेज चौरीचौरा के केंद्र व्यवस्थापक बदल दिए।

वहीं परीक्षा केंद्र के बाहर लिखी गईं उत्तर पुस्तिकाओं से संबंधित रोल नंबर के विद्यार्थियों का रिजल्ट रोक दिया गया है। डीआईओएस के मुताबिक तीन उत्तर पुस्तिकाओं पर नाम, रोल नंबर और विद्यालय का नाम लिखा गया था, वहीं पांच उत्तर पुस्तिकाओं पर सवालों के जवाब तो लिखे थे लेकिन रोल नंबर नहीं लिखा था। (फोटो फेसबुक से)

Next Story

विविध

Share it