सिक्योरिटी

अभिनेता अरबाज खान आईपीएल में 6 साल से लगा रहे हैं सट्टा, पिछले साल ही हारे थे 2.75 करोड़

Janjwar Team
2 Jun 2018 3:12 PM GMT
अभिनेता अरबाज खान आईपीएल में 6 साल से लगा रहे हैं सट्टा, पिछले साल ही हारे थे 2.75 करोड़
x

अभिनेता अरबाज खान ने मान लिया है कि वह आईपीएल की सट्टेबाजी में शामिल थे, साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने पिछले साल आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाया था और 2.75 करोड़ रुपये हारे थे....

मुंबई। आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने के बाद जाने माने अभिनेता सलमान खान के भाई और बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान आज ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल के सामने पेश हुए थे। गौरतलब है कि ठाणे क्राइम ब्रांच ने 1 जून को उनके खिलाफ समन जारी किया था।

समाचार एजेंसी एएनआई में छपी खबर के मुताबिक, 'सूत्रों के हवाले खबर मिल रही है कि अभिनेता अरबाज खान ने पुलिस की पूछताछ में मान लिया है कि वह आईपीएल की सट्टेबाजी में शामिल थे। अरबाज खान ने माना है कि उन्होंने पिछले साल आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाया था और 2.75 करोड़ रुपये हारे थे।'

हालांकि इसी के साथ ही यह भी खबर आ रही है कि उन्होंने इस साल आईपीएल मैच के दौरान कोई सट्टा नहीं लगाया था। एएनआई में छपी खबर की मानें तो अरबाज खान पिछले 6 साल से सट्टेबाजी के धंधे में सक्रिय हैं।

ठाणे पुलिस ने 29 मई को मुंबई के नामी सट्टेबाज सोनू जालान को गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ करने पर अरबाज़ खान का नाम सामने आया था। सोनू जालान के अलावा और भी 3 लोग सट्टेबाजी में गिरफ्तार किए गए थे जिन्होंने सोनू जालान के नाम का खुलासा किया था और सोनू ने अरबाज खान का नाम। सोनू जालान पर आरोप है कि वह क्रिकेट बेटिंग के किंग जूनियर कोलकाता के लिए काम करता है।

ठाणे क्राइम ब्रांच ने शुरुआती छानबीन के बाद बताया कि आरोपी सोनू जालान पर बॉलीवुड से जुड़े एक नामी व्यक्ति से बेटिंग के पैसे की जबरन वसूली का आरोप लगा है। सोनू इसके पहले भी सट्टेबाजी में अरेस्ट हो चुका है।

हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 11वां संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल जीता था, जिसके बाद सट्टेबाजी का यह मामला सामने आया। इसी की एक के बाद एक जुड़ती कड़ियों में अभिनेता अरबाज खान के नाम का खुलासा हुआ और अब उन्होंने खुद भी स्वीकार लिया है कि पिछले 6 साल से वे इस धंधे में हैं।

आईपीएल सट्टेबाजी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला कहते हैं, "मामला पुलिस के हाथ में है, हमारा इससे कुछ लेना देना नहीं है। बीसीसीआई और आईसीसी दोनों में भ्रष्टाचार विरोधी इकाइयां हैं, पुलिस उनके साथ कॉर्डिनेट कर सकती है।"

Next Story

विविध

Share it