Top
सिक्योरिटी

गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 1 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

Prema Negi
22 July 2018 3:16 PM GMT
गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 1 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
x

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अभी कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। स्थानीय लोग भी मलबा हटाने का काम कर रहे हैं...

गाजियाबाद, जनज्वार। गाजियाबाद में आज एक 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई। इस दुर्घटना में अभी तक एक युवा की मौत और दर्जनों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के मुताबिक अभी तक मलबे में दबे हुए शव निकालने का काम चल रहा है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक गाजियाबाद के मसूरी पुलिस थाना क्षेत्र के आकाश नगर में निर्माणाधीन इमारत ढही है।

हादसे की सूचना मिलने के बाद तुरंत एनडीआरएफ की कई टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। एनडीआरएफ ने शुरुआत में मीडिया को बताया कि अब तक एक शव बाहर निकाला गया है और मलबे में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अभी कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। स्थानीय लोग भी मलबा हटाने का काम कर रहे हैं।

निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत में काम करने वाले मजदूरों का कहना है कि आज सुबह इमारत के एक कोने में दरार नजर आई थी। जब हमने इसकी जानकारी बिल्डर को दी तो उन्होंने कहा कि सीमेंट से दरार को भर दो और काम जारी रखो।



?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1021003734812381184&ref_url=https://khabar.ndtv.com/news/uttar-pradesh/building-collapse-at-ghaziabad-1887691

गाजियाबाद पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर घटना की सूचना साझा करते हुए लिखा कि कुछ मजदूरों को बाहर निकालने के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। हालांकि इमारत के मलबे में और लोगों के दबे होने को लेकर इस समय कोई जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई थी, जिसमें लगभग 6 लोगों की जान चली गई थी और दर्जनों घायल हुए थे। यह घटना ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में हुई थी। उस घटना में इमारत का निर्माण कर रहे बिल्डर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था।

घटना के बाद ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी अधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ओएसडी के पद से हटाकर विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बना दिया गया है। वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और प्रबंधक परियोजना वीपी सिंह को भी निलंबित किया जा चुका है।

Next Story

विविध

Share it