Top
राजनीति

दो महीने का बच्चा लेकर विधानसभा जाती हैं दिल्ली की ये विधायक

Janjwar Team
18 Jan 2018 10:16 PM GMT

दो महीने का बच्चा लेकर विधानसभा पहुंचने वाली महिला विधायक के बच्चे को उनके साथी विधायक संभालते हैं, तब वह कर पाती हैं काम...

दिल्ली, जनज्वार। दिल्ली से आम आदमी पार्टी की रोहताश नगर क्षेत्र से विधायक सरिता सिंह इन दिनों चर्चा में हैं। चर्चा का कारण सरकार की कोई नई पहलकदमी या केजरीवाल का कोई विवाद नहीं है बल्कि महिला विधायक का दो महीने का बच्चा अद्वैत अभिनव राय है।

अद्वैत उस समय दूसरे विधायकों या दूसरे कर्मचारियों की गोदी में सो रहा होता है जब उसकी मां सरिता सिंह विधानसभा के कुछ कामों को निपटा रही होती हैं।

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं सरिता सिंह अभिनय राय की पत्नी हैं। दोनों की मुलाकात अन्ना आंदोलन में हुई थी और उन्होंने अप्रैल 2016 में शादी कर ली थी। पिछले वर्ष 8 नवंबर को अद्वैत के जन्म के बाद से सरिता सिंह ने अलग से छुट्टी नहीं ली और इस बीच वह लगातार पब्लिक बैठकों, उदघाटनों और असेंबली में उपस्थित होने का कार्यभार भी पूरा करती रहीं।

विधायक सरिता सिंह से मीडिया द्वारा यह पूछने पर कि वह मैटरनिटी लीव क्यों नहीं ले लेतीं? पर उनका कहना था कि लोकसेवक होने के बाद मैटरनिटी लीव लेना संभव नहीं होता क्योंकि लोगों की जिम्मेदारी ही हमारी प्राथमिकता है और मैं खुश हूं कि मैं इस जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभा रही हूं।

Next Story

विविध

Share it