Top
आंदोलन

दिल्ली पुलिस ने CAA-NRC के विरोध में रैली निकालने की नहीं दी इजाजत

Vikash Rana
30 Jan 2020 6:21 AM GMT
दिल्ली पुलिस ने CAA-NRC के विरोध में  रैली निकालने की नहीं दी इजाजत
x

इससे पहले बुधवार को उत्तरी राज्यों के हजारों लोगों ने छात्र समूहों के साथ CAA कानून के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में विरोध प्रदर्शन किया था...

जनज्वार। आज आम लोगों और शाहीनबाग के लोगों द्वारा CAA कानून के खिलाफ दिल्ली के जामिया नगर से राजघाट तक रैली निकाली जाना है। CAA कानून के विरोध में निकाली जा रही ही इस रैली में आम जनों के अलावा स्टूडेंस भी शामिल हो रहे है। इसी दौरान दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी को सीएए के विरोध में मार्च निकालने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जामिया कॉऑडिनेशन कमेटी ने रैली को निकालने के लिए दिल्ली पुलिस से किसी भी तरह की कोई इजाजत नहीं ली गई है।

दिल्ली पुलिस द्वारा इजाजत नहीं दिए जाने पर जामिया कोर्डिनेशन कमेटी के सदस्य अलामीन ने बताया कि CAA कानून के विरोध में हमारी रैली जामिया से राजघाट तक निकाली जा रही है। दिल्ली पुलिस के द्वारा इजाजत नहीं दिया जाना पूरे तरीके से गलत है। हम लोगों ने दिल्ली पुलिस से किसी तरह की कोई इजाजत नहीं ली है। हमने केवल उनको बताया था कि हम अपना आंदोलन करने जा रहे है। हमारा ये मार्च शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना है। हम लोग लोकतंत्र में रहते है। जिस कारण हमारा ये अधिकार है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर सके।

लामीन ने आगे बताया कि पुलिस जो मर्जी बोलो चाहे तो हमें आंदोलन करने से रोक ले लेकिन हम अपना मार्च अगले 1 घंटे में जामिया से निकालने वाले है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस से शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने मार्च निकालने की अनुमति मांगी थी। यह मार्च CAA-NRC के खिलाफ जामिया कोर्डिनेशन कमेटी ने जामिया से राजघाट तक मार्च की अनुमति मांगी थी।

ससे पहले बुधवार को उत्तरी राज्यों के हजारों लोगों ने छात्र समूहों के साथ CAA कानून के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में विरोध प्रदर्शन किया था।

Next Story

विविध

Share it